ब्रेकिंग न्यूज

डीएम की अध्यक्षता में यूपी राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अंर्तगत हीट वेब से बचाव प्रबंधन एवम् राहत प्रदान करने के सम्बन्ध में बैठक हुई आयोजित


सुलतानपुर जिलाधिकारी कृत्तिका ज्योत्स्ना की अध्यक्षता में उत्तर प्रदेश राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अंर्तगत हीट वेब से बचाव प्रबंधन एवम् राहत प्रदान करने व आमजन मानस को सतर्क करने एवम लू से बचाव के उपायों के प्रति आम जनमानस में जागरूकता लाने हेतु *"State Heat Wave  Management Action Plan-2024"* के प्रभावी क्रियान्वयन के संबंध में अपर जिलाधिकारी (वि०/रा०) एस० सुधाकरन, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट वैशाली सहित अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ कैंप कार्यालय में बैठक आयोजित की गई। 

जिलाधिकारी ने सभी उप जिलाधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, श्रम, पशुपालन, शिक्षा, अग्निशमन, विद्युत विभाग से सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि हीट वेब के बचाव के संबंध में सभी आवश्यक उपाय समय से पहले सुनिश्चित कराएं जाय। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को सभी सीएचसी, पीएचसी केंद्रों पर लू से बचाव हेतु सभी सुविधाएं मुहैया कराने हेतु निर्देशित किया।   उन्होंने शिक्षा विभाग को स्कूल के समय में परिवर्तन करने हेतु निर्देशित किया। इसी प्रकार पशुपालन, नगर पालिका, अग्निशमन विभागों को भी हीट वेब से बचाव के संबंध में आवश्यक कदम उठाने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने सभी एसडीएम को निर्देशित किया कि आपदा से प्रभावित लोगों को सरकार द्वारा उपलब्ध कराई जा रही आर्थिक सहायता से आच्छादित किया जाय।  उक्त बैठक में अपर जिलाधिकारी (वि०/रा०) द्वारा बिंदुवार सभी विभागों के उत्तरदायित्वों को बताते हुए विस्तृत रूप अवगत कराया गया तथा उन्होंने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि हीट वेब के बचाव के सम्बन्ध में जन जागरूकता फैलाए तथा लोगों को जागरूक करें। इस अवसर पर सभी संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं