ब्रेकिंग न्यूज

घर में लगी आग, तबाह हुई गृहस्थी,75 हजार कैश व लाखों के सामान जलकर राख


सुलतानपुर जिले के कुड़वार थानाक्षेत्र के उतमानपुर में बीती रात अज्ञात कारणों से एक घर में आग लग गई। 75 हजार रुपए कैश के साथ घर-गृहस्थी का सामान पूरी तरह जलकर राख हो गया। फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू किया है। पुलिस जहां मामले की जांच कर रही वही राजस्व टीम ने क्षति का आंकलन किया है।

जानकारी के अनुसार कुड़वार थानाक्षेत्र के ग्राम पंचायत भगवानपुर अंतर्गत उतमानपुर निवासी रामकृपाल यादव पुत्र रामरतन यादव के घर पर बीती रात करीब दो बजे के आसपास संदिग्ध परिस्थितयों में आग लग गई। आग की लपटें उठी तो परिवार वाले छप्परनुमा आवासीय मकान से निकलकर भागे और जान बचाया।

तब तक आसपास के लोग भी मौके पर जमा हो गए। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस व फायर ब्रिगेड टीम को दिया। सूचना मिलते ही फायर टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक सारा सामान जलकर राख हो गया था। बताया जा रहा है कि रामकृपाल ने प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत आवेदन कर रखा था। 65 हजार रुपए पास भी हुए थे जिसे उसे एकाउंट से निकालकर घर में ला रखा था। इसके अलावा दस हजार रुपए उसने अपने जमा कर रखे थे। वो घर में काम लगवाने वाला था कि आग में ये रकम जलकर खाक हो गई। रामकृपाल मजदूरी करता था, और उसने पाई-पाई जोड़ी थी। इस प्रकार गृहस्थी तबाह होने से परिवार में कोहराम मचा है। रामकृपाल यादव के परिवार में पत्नी सहित 6 लड़कियां और 2 लड़के हैं। रामकृपाल यादव ने बताया कि इसके पहले 4 दिसंबर और 16 दिसंबर 2023 को छप्परनुमा आवासीय मकान में आग लगी थी।


कोई टिप्पणी नहीं