ब्रेकिंग न्यूज

सरयू एक्सप्रेस में महिला कांस्टेबल पर हमला करने वाला आरोपी पुलिस मुठभेड़ में ढेर, दो आरोपी गिरफ्तार


सरयू एक्सप्रेस में महिला मुख्य आरक्षी पर हमले के मामले में पुलिस ने एक अपराधी अनीस को मुठभेड़ में ढेर कर दिया। STF और अयोध्या पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन के दौरान एनकाउंटर में अपराधी नसीम ढेर हुआ है। उसके दो अन्य साथी भी घायल हुए हैं। मुठभेड़ में SO पुराकलंदर रतन शर्मा व 2 अन्य सिपाही के भी घायल होने की सूचना है।

 क्षेत्र के थाना पूराकलंदर के छतरिवा पारा कैल मार्ग पर मुठभेड़ हुई है। इसी मामले में थाना इनायत नगर से 2 अन्य आरोपियों को भी पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया है।शुक्रवार तड़के STF को आरोपियों के बारे में इनपुट मिला कि वो इनायतनगर में छिपे हुए हैं। घेराबंदी होने पर ने अनीश, विशम्बर और आजाद ने पुलिस वालों पर गोली चला दी। जवाबी फायरिंग में विशम्बर और आजाद घायल हो गए। इनायतनगर से अनीश भागने में कामयाब रहा।इसके बाद पुलिस ने पूरे इलाके की नाकाबंदी कर दी। अनीश खान भागकर  पूराकलंदर इलाके में छिप गया। इस इनपुट पर पुलिस ने उसको घेर लिया। सरेंडर करने के लिए कहा। मगर अनीश ने पुलिस पार्टी पर गोली चला दी।

यहां दो तरफा गोलियां चलीं। जिसमें अनीश घायल हो गया।पुलिस उसको जिला अस्पताल अयोध्या लेकर पहुंची। जहां अनीश का इलाज शुरू किया गया। लेकिन उसको बचाया नहीं जा सका। STF के मुताबिक अनीश, आजाद और विशम्बर पेशेवर चोर हैं। चलती ट्रेनों में ही चोरियां करते हैं। 30 अगस्त की रात सरयू एक्सप्रेस में चोरी के इरादे से ही चढ़े थे। अयोध्या स्टेशन आने से पहले बोगी तकरीबन खाली हो चुकी थी। महिला कांस्टेबल उनके इरादे भांप चुकी थी। उसने अपनी सीट बदली लेकिन बदमाश उसके पीछे दूसरी सीट पर भी आ गए। अयोध्या में पूरी तरह से बोगी खाली होने पर उन्होंने महिला के साथ जबरदस्ती करना शुरू किया। कांस्टेबल ने विरोध किया तो उसके चेहरे पर धारदार चीज से वार किए। सिर को खिड़की से टकराया। फिर भी वो कांस्टेबल लड़ती रही। हावी होने पर नाकाम होने पर महिला कांस्टेबल की पिटाई की।इसके बाद कांस्टेबल बेसुध हो गई। जमीन पर गिर पड़ी। इस दौरान मनकापुर रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन पहुंच गई। पकड़े जाने के डर से बदमाशों ने कांस्टेबल को सीट के नीचे ढकेल दिया। फिर मनकापुर स्टेशन पर ही उतर गए। मोबाइल भी स्वीच ऑफ कर लिया। पूरे घटना की जानकारी अयोध्या स्टेशन पहुंचने के बाद हुई।जांच शुरू होने के बाद पुलिस ने संदिग्धों के स्कैच बनवाए थे। इसी दौरान घटना की टाइमिंग के हिसाब से मनकापुर स्टेशन पर 3 मोबाइल नंबर एक साथ स्वीच ऑफ होने के बारे में पुलिस को पता चला। जोकि फिर बाद में खुले ही नहीं। इस आधार पर पुलिस मोबाइल का पीछा करते हुए इन बदमाशों तक पहुंच गई।स्पेशल डीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा सरयू एक्सप्रेस में महिला कांस्टेबल पर हमला करने वाला मुख्य आरोपी अयोध्या के पूरा कलंदर में पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया। उसके दो अन्य साथियों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया है।

Ads by सरयू एक्सप्रेस ट्रेन में महिला आरक्षी के साथ हुई बर्बरता का खुलासा सटीएफ प्रमुख अमिताभ यश लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस में करेंगे कि किस तरह पूरी वारदात हुई थी. गौरतलब है कि सावन मेले के दौरान सरयू एक्सप्रेस में महिला मुख्य आरक्षी पर हमला हुआ था. महिला आरक्षी का इलाज लखनऊ ट्रामा सेंटर में चल रहा है. इस मामले के खुलासे के लिए यूपी पुलिस, यूपी एसटीएफ के साथ रेलवे भी लगी हुई थी. इतना ही नहीं इलाहबाद हाईकोर्ट ने भी इस मामले का संज्ञान लिया था.

कोई टिप्पणी नहीं