ब्रेकिंग न्यूज

प्राथमिक शिक्षा सुधार के बड़े सपने को साकार करने में शिक्षकों का महत्वपूर्ण रोल- उपाध्यक्ष काशी क्षेत्र

प्राथमिक शिक्षा सुधार के बड़े सपने को साकार करने में शिक्षकों का महत्वपूर्ण रोल होगा।साथ में समाज को भी सकारात्मक पहल करनी होगी : रामचन्द्र मिश्रा, उपाध्यक्ष काशी क्षेत्र

सुलतानपुर।बेसिक शिक्षा क्षेत्र में गुणवत्ता सुधार के लिए सुलतानपुर माडल की चर्चा पूरे देश में हो इसी नेक उद्देश्य का संकल्प लेकर 200 प्राथमिक विद्यालय को गोद लेने का आह्वान जिले के समाजसेवियों, स्वयंसेवी संस्थाओं, धार्मिक संस्थाओं एवं समाज के प्रबुद्धजनों से किया।अब प्राथमिक शिक्षा सुधार के बड़े सपने को साकार करने में गोद लिए गये प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों का महत्वपूर्ण रोल होगा।

यह बाते बतौर मुख्य अतिथि काशी क्षेत्र उपाध्यक्ष राम चन्द्र मिश्र ने शहर के क्षत्रिय सभागार में गोद लिए गये प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापकों को संबोधित करते हुए कही।उन्होंने कहा कि आज बताते हुए मुझे खुशी की अनुभूति हो रही है कि जो पहल मैंने 2 साल पहले  अपनें गांव पुरे लेदई के जर्जर प्राथमिक विद्यालय को गोद लेकर शुरू की थी वह आज माडल विद्यालय के रूप में विकसित होकर पूरे प्रदेश में जिले का नाम रोशन कर रही है।

उन्होने बताया कि मेरे 200 विद्यालय गोद लेने के संकल्प   पर जिले के जिम्मेदारों ने आगे आकर 211 प्राथमिक विद्यालय को गोद लेकर उसे माडल विद्यालय के रूप में विकसित करने का संकल्प पत्र भरा है। प्राथमिक शिक्षा को विकसित आधारभूत ढांचे के साथ सर्वोत्तम शैक्षिक गुणवत्ता पर पहुँचाने के लिए की गयी पहल आप शिक्षकों की मदद से ही देश के लिए मिसाल बनेंगी।

श्री मिश्रा ने कहा प्राथमिक शिक्षा सुधार के बड़े सपने को साकार करने में शिक्षकों का महत्वपूर्ण रोल होगा।इसके साथ समाज को भी सकारात्मक पहल करनी होगी। शिक्षा सुधार को जन आन्दोलन के रूप में खड़ा करना होगा।उन्होने बताया कि महामहिम राज्यपाल महोदया 13 नवम्बर को जिले के पंडित रामनरेश त्रिपाठी सभागार में आयोजित कार्यक्रम में सभी संकल्प धारी संस्थाओं व्यक्तियों व गोद लिए गये प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापकों को संबोधित करेंगी।

भाजपा जिला अध्यक्ष जगजीत सिंह छंगू एवं वरिष्ठ साहित्यकार कमल नयन पांडे ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि काशी क्षेत्र उपाध्यक्ष रामचंद्र ने जिले के जर्जर 211 प्राथमिक विद्यालय को कायाकल्प कराने का जो संकल्प लिया है।यह एक अनूठी पहल है।और एक ऐसा अभियान है जो प्राथमिक शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए पूरे देश में मिसाल बनेंगी। सुलतानपुर जनपद प्राथमिक शिक्षा को कायाकल्प करने के क्षेत्र में देश का मार्गदर्शक जनपद बनेगा।

भाजपा प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी ने बताया कि ने बताया कि क्षत्रिय सभागार में गोद लिए गये प्राथमिक विद्यालयों के हेड मास्टर्स की बैठक को प्रभारी बेसिक शिक्षा अधिकारी रविन्द्र वर्मा, बेसिक शिक्षा के प्रशिक्षण संयोजक डा0 शरद सिंह एवं रणधीर सिंह ने भी संबोधित किया। और कहा कि बेसिक शिक्षा में शैक्षिक गुणवत्ता सुधारने की जो अनोखी पहल काशी क्षेत्र उपाध्यक्ष राम चन्द्र मिश्र ने शुरू की है उसमें बेसिक शिक्षा विभाग का पूरा सहयोग मिलेगा।

कार्यक्रम का संचालन सूर्य प्रकाश द्विवेदी ने किया। इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष जगजीत सिंह छंगू, जिला उपाध्यक्ष सुशील त्रिपाठी,दिनेश दूबे, जिला मंत्री पूजा कसौधन, भाजपा प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी, पंकज दूबे, दिनेश चौरसिया, अंकुर सिंह, मालती सिंह, सुशील पांडे सहित गोद लिए गये प्राथमिक विद्यालय के सैकड़ो हेडमास्टर उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं