ब्रेकिंग न्यूज

मुंह पर काली पट्टी बांध कर विरोध दर्ज कराया S F I ने

सुलतानपुर / एस०एफ०आई० ने आज आजाद पार्क के पास  इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्र संघ प्रतिबंधित किये जाने पर मुहँ पर काली पट्टी बांधकर विरोध दर्ज कराया ।
S F I संग़ठन के प्रदेश अध्यक्ष विवेक विक्रम सिंह ने कहा कि छात्र संघ छात्रों का लोकतांत्रिक अधिकार है और मौजूदा केंद्र सरकार और विश्विद्यालय प्रशासन ने 96 साल पुराना छात्रसंघ भंग करके विश्वविद्यालय में लोकतंत्र की हत्या की है । छात्र संघ चुनाव का सवाल केवल छात्र- छात्राओं का नही है ।
बल्कि पूरे देश का है , एक उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहा विद्यार्थी अगर कुछ प्रत्यशियों में सही - गलत का फर्क करना नही सीखा पाता तो फिर उसने विश्वविघालय या महाविद्यालय में सीखा क्या ? मौजूदा सरकार अपने पहले कार्यकाल में भी शिक्षण संस्थानों पर हमला करती थी और अबकी बार भी उसने हमले जारी रखें है । इस सरकार ने किसी भी विश्वविद्यालय को नही छोड़ा वो चाहे जे०एन०यू०   ,ए०एम०यु०  ही चाहे ए०यू० अन्य शिक्षण संस्थानों बारी-बारी से हमला किया । स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया का मानना है कि मुख्य बात यह है कि सरकार जानती है कि उसकी जनविरोधी नीतियों का सबसे पहला और व्यापक विरोध विश्वविद्यालय छात्रसंघो ने किया है । इसलिए छात्र संघ को वैन करना चाहिये ।
इस मौके पर उपस्थित - प्रदेश उपाध्यक्ष -अखंड प्रताप सिंह  जिला सचिव- राजीव तिवारी, इलाहाबाद के जिला कमेटी सदस्य SFI के सौरभ मिश्र ,राधेश्याम , शुभम श्रीवास्तव , रोहित , मानवेंद्र तिवारी शिवम, पवन , पीयूष वर्मा दर्जनों साथी रहे उपस्थित ।

कोई टिप्पणी नहीं