ब्रेकिंग न्यूज

मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तर प्रदेश की मतदान अपील


लखनऊ /कल दिनांक 18.04.2019 को भारतीय लोकतंत्र के महापर्व लोकसभा सामान्य  निर्वाचन, 2019 के अन्तर्गत द्वितीय चरण का मतदान होने जा रहा है। इसमें पश्चिमी उ0प्र0 की 08 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में वोट डाले जायेंगे।  मतदान एक ऐसा अधिकार है जो हर भारतीय को समान रूप से मिला हुआ है। यह अधिकार आपके आर्थिक विकास, राष्ट्रीय एकता, आपके सपनों को साकार करने के निमित्त आप सभी को उपलब्ध है। मतदान करना एक संवैधानिक अधिकार और नैतिक दायित्व है। 
मेरी आप सबसे विनम्र अपील है कि कल द्वितीय चरण के होने वाले मतदान में अपनेे बेहतर भविष्य के सपनों को साकार करने और राष्ट्र निर्माण के लिये बिना किसी भय और प्रलोभन के नैतिक मतदान के लिये आगे आयें, अपना मतदान अवश्य करें।  
सभी मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं की सुविधा के लिये हर संभव व्यवस्थायें की गयी हैं। मतदान केन्द्रों पर छाया, पेयजल, रोशनी, पंखे और दिव्यांगों के लिये व्हील चेयर तथा रैम्प आदि की व्यवस्था सुनिश्चित की गयी है। 
मुझे विश्वास है कि आप अपने लिये, अपने भविष्य के लिये, अपने बच्चों के भविष्य के लिये, अपने राष्ट्र के लिये छोटी-मोटी असुविधाओं और अवरोधों को नजर-अन्दाज कर मतदान अवश्य करेंगे, न केवल आप स्वयं मतदान करेंगे बल्कि अपने आस-पास के सभी लोगों को नैतिक एवं विवेकपूर्ण मतदान के लिये प्रेरित भी करेंगे। जितना ज्यादा मतदान-उतना भारत और महान। 
जय हिन्द!

कोई टिप्पणी नहीं