ब्रेकिंग न्यूज

योग दिवस पर निरोगी रहने का संकल्प लेकर लोगों ने किया योग

 


10वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजभवन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के साथ योगाभ्यास किया।इससे पहले उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर प्रदेशवासियों को योग दिवस की बधाई भी दी। उन्होंने लिखा,सभी प्रदेश वासियों एवं योग साधकों को ‘अंतरराष्ट्रीय योग दिवस’ की हार्दिक बधाई! योग भारत की ऋषि परंपरा का अमूल्य उपहार है। जो मानसिक और आध्यात्मिक उन्नयन के साथ शरीर को भी स्वस्थ रखता है। आइए ‘स्वस्थ भारत, सशक्त भारत’ के निर्माण के लिए नियमित रूप से योग करने व अन्य लोगों को भी योग के प्रति जागरूक करने का संकल्प लें।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारे पूर्वजों ने जो हमें दिया है। वो संपूर्ण मानवता के अनुकूल है। योग सबके के लिए है। इसमें कोई भेदभाव नहीं है। बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को पूरी दुनिया में आज मनाया जा रहा है। प्रदेश में भी जगह-जगह योग शिविर का आयोजन किया गया है।अंतराराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में लोगों ने पार्कों और खुले स्थानों पर एकत्र होकर योग किया और निरोगी होने का संकल्प लिया। इस मौके पर जिला प्रशासन की तरफ से भी योग शिविर लगाए गए थे।

सुल्तानपुर 
पर्यावरण पार्क में अंतरराष्ट्रीय विश्व योग दिवस पर योगाभ्यास करते राज्य मंत्री सतीश शर्मा कमिश्नर अयोध्या गौरव दयाल जिलाधिकारी कृत्तिका ज्योत्स्ना,पुलिस अधीक्षक सोमेन बर्मा व अन्य अधिकारी और विशिष्ट जन।

कोई टिप्पणी नहीं