ब्रेकिंग न्यूज

यूपी एसटीएफ ने मुजफ्फरनगर से बरामद किए चार टाइम बम


लखनऊ उत्तर प्रदेश एसटीएफ की टीम ने मुजफ्फरनगर में शहर कोतवाली क्षेत्र से 4 टाइम बम बरामद किए हैं।2 आरोपी भी पकड़ा गया है। टाइम बम मिलने की पुष्टि SSP  ने की है। उनका कहना है कि यूपी एसटीएफ मामले की जांच कर रही है उनके स्तर से ही प्रकरण का खुलासा किया जाएगा।यूपी 
एसटीएफ की टीम आरोपी युवक से पूछताछ कर रही है। मेरठ से बम निरोधक दस्ता भी बुलाया गया है।

बताया गया कि ये टाइम बम मुजफ्फरनगर में ही बनाए जा रहे थे। मिमलाना रोड रामलीला टीला थाना कोतवाली नगर निवासी जावेद पुत्र जरीफ अहमद को शुक्रवार सुबह 10.45 बजे काली नदी का पुल चरथावल रोड से गिरफ्तार किया गया है। वहीं बोतल बम आईडी बनाने के बारे में पूछने पर जावेद ने बताया कि वह चाचा मोहम्मद आरर्शी पुत्र खलील के साथ पटाखे बनाने का काम करता है। इसी दौरान उसने बारूद व बोतल बम आईडी बनाने का काम भी सीखा। इसके अलावा अन्य जानकारी यूट्यूब और इंटरनेट के माध्यम से हासिल की।एसटीएफ की मेरठ यूनिट द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपी जावेद के पास से 4 टाइम बोतल बम बरामद हुए हैं।यूपी एसटीएफ की टीम आरोपी से पूछताछ करने में जुटी है इन बम का इस्तेमाल किसी सुनियोजित षड्यंत्र में किया जाना था।

जावेद ने पूछताछ में कबूल किया है कि यह बम खालापार इलाके में ही रहने वाली एक महिला ने ऑर्डर देकर बनवाए थे। टीम महिला की तलाश में जुटी है। यूपी एसटीएफ के पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि इससे पहले भी यह टाइम बम बना चुका था। आरोपी की ननिहाल नेपाल में है उसका वहां भी आना-जाना रहा है। इससे पहले जावेद रेडियो बनाने का भी काम करता था।एडीजी लॉ एंड ऑर्डर और यूपी एसटीएफ प्रमुख अमिताभ यश ने बताया मुजफ्फरनगर में 2 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनके पास से 4 IEDs बरामद किए गए। जिन लोगों ने ये बम बनाए हैं उन्होंने मुजफ्फरनगर दंगों के दौरान भी ऐसे ही बम बनाकर बांटे थे।

कोई टिप्पणी नहीं