ब्रेकिंग न्यूज

सुल्तानपुर में प्रधानाध्यापक की मौत का मामला, डीएम ने दिए मजिस्ट्रियल जांच के आदेश, बीएसए ऑफिस से अटैच किए गए BEO, अब तक दर्ज नहीं हुआ केस


सुल्तानपुर जिले में जूनियर हाईस्कूल के प्रधानाध्यापक की जहर खाने से मौत के मामले में जिलाधिकारी कृतिका ज्योत्सना ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए हैं। साथ ही बीएसए ने आरोपी बीईओ को कुड़वार ब्लॉक से हटाकर अपने ऑफिस से अटैच किया है। उधर मौत के 24 घंटे बाद भी आरोपी बीईओ पर केस दर्ज करने की मांग को लेकर परिवार वाले शव के पास डटे हुए हैं।

तहसील बल्दीराय के केवटली निवासी सूर्य प्रकाश द्विवेदी कुड़वार के पूरे चित्ता जूनियर हाईस्कूल में प्रभारी प्रधानाध्यापक के पद पर कार्यरत थे। बीईओ की फटकार से आहत होकर सोमवार शाम उन्होंने जहरीला पदार्थ खा लिया था। सोमवार तड़के लखनऊ में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी।

उनकी मौत पर शिक्षकों ने कुड़वार बीआरसी केंद्र पर कल दिन में श्रद्धांजिल सभा आयोजित किया। शिक्षक नेताओं ने बीईओ और शिक्षा विभाग के अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए।देर शाम शव पैतृक गांव के पास पहुंचा तो परिवार शव को बीआरसी केंद्र पर ले जाने की कोशिश करने लगा लेकिन अधिकारियों ने उन्हें रोका और समझाया बुझाया। परिवार की ओर से आरोपी बीईओ मनोजीत राव पर एफआईआर दर्जकर उन्हें जेल भेजने, उन्हें बर्खास्त करने बेटे को नौकरी देने, पचास लाख मुआवजा देने समेत सात मांगो का एक पत्र प्रशासन को सौंपा है। देर रात तक प्रशासन और परिवार व जनता के बीच नोक-झोक भी हुई। शव आने के लगभग 18 घंटे बाद शव का अंतिम संस्कार नहीं हो सका है।एडीएम प्रशासन पंकज सिंह, एसडीएम विदुषी सिंह, एसडीएम सीपी पाठक, सीओ बल्दीराय, विधायक राज प्रसाद उपाध्याय, पूर्व विधायक देवमणि द्विवेदी आदि परिवार की मान-मनौव्वल में जुटे हैं। इस बीच जिलाधिकारी कृतिका ज्योत्सना ने प्रकरण में मजिस्ट्रियल जांच के भी आदेश दिए हैं। उन्होंने एसडीएम सदर सीपी पाठक को जांच सौंपते हुए 15 दिनों के भीतर जांच रिपोर्ट तलब की है। वही BSA दीपिका चतुर्वेदी ने कुड़वार खंड शिक्षाधिकारी मनोजीत राव को हटाते हुए अपने कार्यालय से अटैच किया है।

कोई टिप्पणी नहीं