ब्रेकिंग न्यूज

विवाहित की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत, पति समेत 4 पर दहेज हत्या का केस,28 दिन पूर्व महिला थाने पर हुई थी सुलह


सुल्तानपुर में महिला थाने पर सुलह-समझौते के 28वें दिन एक विवाहिता की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। मायके वालों ने दहेज के लिए जहर देकर मारने का आरोप लगाया है। भाई की तहरीर पर पति समेत 4 पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ है। मृतका के चौदह माह के मासूम बेटे की ममता की छांव छिन गई है।
दरअस्ल ये मामला कुड़वार थानाक्षेत्र से जुड़ा है। पूरे कुबेर तिवारी निवासी मृतका के भाई शिवेंद्र मणि तिवारी ने बताया कि 2 वर्ष पूर्व बहन ज्योति तिवारी (34) का विवाह क्षेत्र के बहलोलपुर निवासी विकास तिवारी पुत्र हौसिला प्रसाद तिवारी के साथ हुआ था। शादी के 3 माह बाद से ही सास लालमनी, ससुर हौसिला व ननद  नीतू तिवारी व्यापार के लिए 2 लाख व बाइक की मांग करते हुए बहन को प्रताड़ित करने लगे। जुलाई 2022 में पति ने उसे मायके पहुंचा दिया था और कहा बगैर दहेज सुसराल मत आना। उस समय बहन गर्भ से थी। 
शिवेंद्र ने बताया कि मायके में ही उसका बच्चा पैदा हुआ। 21 अक्टूबर 2023 को हमने महिला थाने में विदाई के लिए शिकायती पत्र दिया। 3 नवंबर को थाने पर सुलह हुई। इसके बाद 1 दिसंबर को विकास को हमने फोन किया तो वो बोला तुम्हारी बहन की तबियत ज़्यादा खराब है सीएचसी कुड़वार आओ। मैं मामा किशोर दुबे आदि के साथ वहां पहुंचा तो बहन मरी पड़ी थी। जहर देकर उसकी हत्या की गई है। उसके 14 माह का बच्चा है। शनिवार को शव का पोस्टमार्टम कराया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चोट के निशान मिले हैं। वही बिसरा सुरक्षित रखा गया। कुड़वार थाना प्रभारी निरीक्षक गौरीशंकर पाल ने बताया कि मृतका के भाई की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।पोस्टमार्टम में सुरक्षित हुए बिसरा को जांच के लिए विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजा गया है


कोई टिप्पणी नहीं