ब्रेकिंग न्यूज

अव्यवस्थाओं के बीच हेल्थ एंड वेलनेस सेंटरों पर आयोजित हुआ स्वास्थ्य मेला


सुलतानपुर स्वास्थ्य विभाग भले ही जनता को बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था मुहैया कराने का लाख दावा कर लें लेकिन जमीनी हकीकत कुछ अलग है। ग्रामीण स्तर पर बेहतर स्वास्थ्य सुविधा दिलाने के लिए पूरे तामझाम के साथ विकास खंड के ग्राम सभाओं में  हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर खोला गया।हेल्थ एवं वेलनेस सेंटर में मरीजों के लिए डायबिटीज (शुगर) समेत अन्य जांच व चिकित्सा सेवा उपलब्ध है।

लेकिन सी एच ओ की लापरवाही से ग्रामीण लोगों को हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर सुविधा का लाभ नहीं मिल रहा है। आज शनिवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुड़वार के अंतर्गत 26 हेल्थ एंड वेलनेस सेंटरों पर आयोजित होने वाले स्वास्थ्य मेले के पहले दिन अव्यवस्थाओं का बोलबाला रहा।दोपहर तक कई सेंटरों पर ताले लटके रहे।

प्रतापपुर और भंडरा का सेंटर दिन भर बंद रहा।सोहगौली हेल्थ सेंटर पर डायबिटीज (शुगर) और बीपी की मशीन निष्क्रिय रहने से‌ मरीजों की जांच नहीं हो सकी। संचारी रोगों,शुगर ,ब्लड प्रेशर के मरीजों को निराशा ही हाथ लगी। कुड़वार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चिकित्सा अधीक्षक डाक्टर वेदांत ने कहा कि बंद पड़े हेल्थ एंड वेलनेस सेंटरों के सी एच ओ से स्पष्टीकरण मांगते हुए कार्रवाई की जाएगी। 

कोई टिप्पणी नहीं