ब्रेकिंग न्यूज

युवक ने सुसाइड नोट लिखकर की आत्महत्या, DCP ने 3 पुलिसकर्मियों को किया लाइन हाजिर


लखनऊ के रहिमाबाद थाना क्षेत्र में रविवार को एक युवक ने सुसाइड कर लिया। उसके पास से एक सुसाइड नोट बरामद किया गया है। रहीमाबाद थाना भ्रष्ट है। मुझपर झूठा केस दर्ज किया । रिपोर्ट लगाने के लिए दरोगा राजमणि पाल, लल्लन प्रसाद पाल व सिपाही मोहित शर्मा ने 50 हजार रुपये मांगे। नहीं दिया तो चार्जशीट लगा दी। ऐसा लिखकर लखनऊ के एक युवक आशीष कुमार (22) ने रविवार दोपहर करीब 12 बजे खुदकुशी कर ली। उसका शव कमरे में पंखे के कुंडे से लटका मिला।

इस सुसाइड नोट में युवक ने फर्जी मुकदमे में फंसाए जाने का आरोप लगाया है। साथ में तीन पुलिसकर्मियों का भी जिक्र किया है। आत्महत्या की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया। वहीं युवक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।युवक ने अपने घर दूसरे मंजिल पर फांसी लगाई है। परिजनों ने आनन-फानन में घटना की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस को एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ। इस सुसाइड नोट में उसने फांसी लगाने के पीछे के कारणों को बयां किया है। युवक की मां सुशीला ने  बताया 8 दिसंबर 2018 को आशीष पिता महादेव के साथ नंदू विश्वकर्मा की दुकान पर ट्राॅली खरीदने गया था। वहां पर किसी बात पर नंदू से कहासुनी हो गई। इसपर नंदू के मजदूरों ने आशीष के सिर पर सरिया से वार कर घायल कर दिया था। पिता महादेव ने नंदू व उसके मजदूरों पर माल थाने में केस दर्ज कराया था।

इस मुकदमे में समझौते के लिए नंदू लगातार आशीष व उसके पिता महादेव पर दबाव बना रहा था।मां सुशीला का आरोप है कि समझौता नहीं करने पर नंदू ने शिवपुरी निवासी अपने मित्र श्यामलाल से रहीमाबाद थाने में 28 सितंबर 2022 को एक तहरीर दिलवाई। इसमें श्यामलाल ने बताया कि वह महादेव के घर में स्थित मौरंग व गिट्टी की दुकान में सामान खरीदने गया था। वहां खरीदारी के दौरान आशीष व उसके भाई मयंक ने मारपीट की। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया। तब दरोगा राजमणि पाल ने दुकान व घर पर लगे CCTV कैमरों की फुटेज देखने के बाद मामले को रफादफा करने की बात कही थी।मां का आरोप है कि उपनिरीक्षक राजमणि पाल व लल्लन पाल व मोहित शर्मा द्वारा मृतक की मां से मामले को हल्का करने के लिए 50000 रुपए की मांग की गई। पीड़ित के द्वारा रुपए न दे पाने के कारण राजमणि पाल विपक्षियों से सांठ-गांठ करके रुपए लेकर मु.अ.सं. 432/2022, 452/323/506/504 के तहत पीड़िता के पुत्र आशीष कुमार व मयंक पुत्रगण महादेव के खिलाफ फर्जी मुकदमा पंजीकृत कर दिया। जो पूर्णत फर्जी है।आशीष ने दुकान में रखे एक सीमेंट कंपनी के एस्टीमेट बुक के दो पन्नों पर सुसाइड नोट लिखा है। इसमें उसने लिखा हमने इनसे ( दरोगा राजमणि पाल, लल्लन प्रसाद पाल व सिपाही मोहित शर्मा) कहा कि हमारे घर पर सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। उनको चेक कर लो। धोखे से हम सब भाइयों को थाने पर बुलाकर सादे कागज व आधार कार्ड पर दस्तखत करा लिए। मैं खुदकुशी करने जा रहा हूं। रहीमाबाद थाना पूरा भ्रष्ट है.इसी के चलते पुत्र आशीष कुमार आहत होकर अपने आप को अपमानित महसूस करके रविवार को करीब 12 बजे घर पर कमरे में बन्द करके फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया है।DCP  ने कहा एक युवक ने सुसाइड किया है। उसके पास से सुसाइड नोट मिला है जिसमें उसने 3 पुलिसकर्मियों का नाम लिया है। मामले में जांच की जा रही है। तीनों पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया।

कोई टिप्पणी नहीं