ब्रेकिंग न्यूज

मानक के विपरीत हो रहा था एनम सेंटर का निर्माण, प्रशासन ने चलाया बुलडोजर

 


सुल्तानपुर जिले में मानक को दरकिनार कर हो रहे एनम सेंटर के निर्माण पर प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। प्रशासनिक जांच में आरोप सत्य पाए जाने पर के बाद रातों-रात निर्माणधीन एनम सेंटर पर बुलडोजर चला और उसे ढहवा दिया गया। प्रशासन की इस कार्यवाही के बाद भ्रष्ट ठेकेदारों में हड़कंप मच हुआ है। दरअसल UPRNSS द्वारा लंभुआ ब्लॉक के बरेहता हथौड़ा और मठिया गांव में एनम सेंटर का निर्माण किया जा रहा था। इस दौरान जब गांव वालों की नजर एनम सेंटर पर पड़ी तो उनके होश उड़ गए।

निर्माण को देखकर ही लग रहा था कि ये एनम सेंटर नही बल्कि भविष्य का कब्रगाह बनाया जा रहा है। इसमें मोरंग की बजाय बालू, अव्वल ईंट के बजाय पीली ईंट, नाम मात्र सीमेंट और बीम जैसी चीज में सरिया डाली ही नही जा रही थी। गांव वालों ने एतराज जताया तो ठेकेदार और उनका मेट ग्रामीणों पर भड़क उठा था। जिसके बाद खबर को प्रमुखता से उठाया गया।

खबर चलने के बाद विभाग के अधिकारियों की नींद टूटी और वे बरेहता हथौड़ा और मठिया दोनों गांव में बन रहे एनम सेंटर की जांच करने पहुंचे। ठेकेदार को निर्देशित किया गया। जिलाधिकारी  ने भी जांच टीम गठित कर मौके पर भेज कड़ी कार्यवाही की बात कही थी। बीती रात बरेहता गांव में बाबा का बुलडोजर पहुंचा और निर्माणाधीन एनम सेंटर को ढहा दिया गया।जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने कहा कि इस निर्माणाधीन एनम सेंटर को जेसीबी लगाकर ढहवा कर भ्रष्ट ठेकेदारों को कड़ा संदेश दिया है। साथ ही ये चेतावनी भी जारी की गई है कि अगर इस तरह कार्यों में अनियमितता मिली तो निर्माण तो गिरेगा साथ ही संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्यवाही भी की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं