ब्रेकिंग न्यूज

टीन शेड में संचालित था अवैध मेडिकल स्टोर: ड्रग टीम ने छापेमारी कर पकड़ा 1 लाख 80 हजार की दवायें


सुलतानपुर जिले में अवैध रूप से संचालित मेडिकल स्टोर संचालकों की अब खैर नहीं है। ड्रग विभाग ने इन पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। शुक्रवार को अयोध्या मंडल व अन्य जिलों की संयुक्त टीम ने छापेमारी कर टीन शेड में संचालित एक मेडिकल स्टोर से एक लाख अस्सी हजार की दवाये जब्त की हैं। ड्रग अधिकारियों ने पकड़ी गई दवाओं को लैब टेस्टिंग के लिये भेजा है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लखनऊ-वाराणसी राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित बंधुआकला के रवनिया पश्चिम में मिर्जा शमीम द्वारा टीन शेड में मेडिकल स्टोर चलाया जा रहा था। जो पूर्ण रूप से अवैध था। बिना लाइसेंस के चलते मिर्जा मेडिकल स्टोर पर आज जब ड्रग टीम ने छापेमारी की तो दवाओं के अवैध कारोबारियों में हड़कंप मच गया।जिला औषधि निरीक्षक सुल्तानपुर अनीता कुरील ने बताया कि शिकायत मिली थी कि रवनिया पश्चिम में बिना लाइसेंस के मेडिकल स्टोर चल रहा है। वो भी टीन शेड में जो की मानक नहीं है।

मैने सहायक आयुक्त अयोध्या मंडल को अवगत कराया। उनके द्वारा संयुक्त टीम गठित की गई। जिसमें औषधि निरीक्षक बाराबंकी सीमा सिंह, औषधि निरीक्षक अयोध्या सुमित वर्मा, औषधि निरीक्षक अमेठी शिवेंद्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में ये कार्रवाई हुई है। बिना लाइसेंस के मेडिकल स्टोर संचालित था, मौके से चार नमूने संग्रहित किये गये हैं। जिसे लैब में जांच के लिये भेजा गया है। अन्य विधिक कार्रवाई की जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं