ब्रेकिंग न्यूज

CM योगी ने 1354 स्टाफ नर्सों को दिया नियुक्ति पत्र


लखनऊ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को 1354 स्टाफ नर्सों को नियुक्ति पत्र दिया और उनसे कहा मरीजों से व्यवहार ठीक रखें और स्वास्थ्य सेवा को मॉडल के रूप में विकसित करें।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि स्टाफ नर्स अस्पताल की रीढ़ हैं। स्वास्थ्य सेवा को मॉडल के रूप में प्रस्तुत करें। इसकी विश्वसनीयता बढ़ाएं। प्रशिक्षण की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए निरंतर कार्य किया जा रहा है।

अस्पतालों की व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए निरंतर कार्य किया जा रहा है। वह रविवार सुबह नर्सों के नियुक्ति पत्र विवरण समारोह को संबोधित कर रहे थे।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि डॉक्टर, नर्सिंग स्टाफ व अस्पताल से जुड़े अन्य कर्मचारी अपना व्यवहार ठीक करें। अस्पताल आने वाले मरीजों के साथ सद्भाव रखें। उनकी भावनाओं को समझें। यदि मरीज के प्रति स्टाफ का व्यवहार ठीक होगा तो उनकी मनोदशा बेहतर होगी और बीमारी का असर कम होगा।बीएससी नर्सिंग करने वालों के लिए व्यवस्था बने। वे बीएससी के बाद एमएससी करें ताकि उत्तर प्रदेश से निकलने वाली नर्स देश के हर हिस्से में अपनी प्रतिभा दिखा सकें। जीएनएम करने वाले पोस्ट बीएससी नर्सिंग के लिए आगे बढें। जहां हैं वहीं पर सीमित न रहें। भविष्य में हमें हर स्तर पर फैकल्टी की जरूरत पड़ेगी। इसके लिए अभी से तैयारी की जा रही है। 

कोई टिप्पणी नहीं