ब्रेकिंग न्यूज

विजयी शिक्षण अब राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिता में करेंगे प्रतिभाग


सुलतानपुर जिला शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान सुल्तानपुर और अमेठी के परिषदीय एवं माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों के लिए जिला स्तरीय आई.सी.टी पुरस्कार प्रतियोगिता आयोजन किया गया।

उक्त प्रतियोगिता में जनपद अमेठी और सुलतानपुर के प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों में आई०सी०टी के माध्यम से अध्यापन कार्य करने वाले नवाचारी शिक्षकों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। सभी प्रतिभागियों ने आई०सी०टी का लाभ बताते हुए अपने विद्यालयों में छात्र नामांकन, उपस्थिति संख्या तथा शिक्षण सम्प्राप्ति बढ़ाने एवं विद्यालय प्रबंधन में आईसीटी उपयोग एवं प्रभाव का पीपीटी के माध्यम से सात-सात मिनट का प्रस्तुतीकरण दिया।

प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका केएनआईटी के प्रो.अवधेश कुमार, प्रोग्रामर अमित कुमार एवं राजकीय पॉलीटेक्निक केनौरा में व्याख्याता राघवेन्द्र वर्मा की त्रिसदस्यीय तकनीकी समिति ने निभाई जिसमें पुरुष वर्ग में सुलतानपुर से सहायक अध्यापक परमात्मा शंकर अवस्थी, सहायक अध्यापक कम्पोजिट विद्यालय गोदरा,  अमेठी से रोहित प्रताप सिंह, सहायक अध्यापक प्राथमिक विद्यालय नेवढ़िया एवं महिला वर्ग में सुलतानपुर से शिक्षिका प्रीति मिश्रा, सहायक अध्यापिका प्राथमिक विद्यालय कटका खानपुर और अमेठी से गरिमा यादव सहायक अध्यापिका, उच्च प्राथमिक विद्यालय बेहटा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता के प्रभारी डायट प्रवक्ता शशांक शेखर सिंह ने बताया कि एस०सी०ई०आर०टी०, लखनऊ के निर्देश के क्रम में आयोजित इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त शिक्षक अब राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेंगे। डायट प्राचार्य धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि प्रतियोगिता के आयोजन का मुख्य उदेश्य शिक्षकों में आई०सी०टी के प्रति रुचि पैदा करना है।उन्होंने विजयी प्रतिभागियों को राज्य स्तर कि प्रतियोगिता के लिये शुभकामनाये प्रेषित की । प्रतियोगिता में मुख्य रूप से डायट प्रवक्ता सुनील बरनवाल, डॉ. हरि ओम त्रिपाठी, शरद चतुर्वेदी, पटल सहयोगी के रुप में मनीष तिवारी के साथ डायट के सभी स्टाफ एवं प्रशिक्षु भी उपस्थित रहे। डायट में मंगलवार को हुई योग प्रतियोगिता में पुरुष वर्ग में सुलतानपुर से सहायक अध्यापक करूणा शंकर पाठक,  अमेठी से मो. असगर एवं महिला वर्ग में सुलतानपुर से सहायक अध्यापिका  शैलजा पाण्डेय और अमेठी से प्रेमसुधा सिंह ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

कोई टिप्पणी नहीं