ब्रेकिंग न्यूज

सुलतानपुर में पुलिस रेड में 100 बोरी खाद पकड़ी गई, हिरासत में लिए गए 4 आरोपी


सुल्तानपुर जिले में खाद का संकट गहराया है। ऐसे में जालसाज इसका पूरा लाभ लेने के फिराक में थे। नकली खाद तैयार कर मार्केट में बेची जा रही थी।

इसी क्रम में कोतवाली देहात पुलिस ने देर रात कामतागंज बाजार में छापामारी कर खाद दुकानदार के गोदाम से लगभग सौ बोरी खाद बरामद किया है। कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कोतवाली देहात थानाक्षेत्र के शंभूगंज रोड पर हीरा फर्टिलाइजर दुकान है। पुलिस को खबर मिली कि इसी स्थान से नकली खाद तैयार कर मार्केट में बेची जा रही है। जिस पर पुलिस ने रेड कारा तो मौके पर गोदाम का शटर बंदकर अंदर नकली खाद तैयार की जा रही थी। पुलिस ने शटर खुलवाया तो वहां 4 लोग मौके पर मिले जो खाद पैककर रहे थे।मौके से पुलिस ने नवरत्ना व इफको की लगभग सौ बोरी जो नकली खाद बरामद किया है। पुलिस को सिलाई मशीन भी वहां से मिली है। मशीन व खाद को पुलिस टीम ने जब्त कर लिया है। पुलिस द्वारा इसकी सूचना कृषि विभाग को दी गई, जिला कृषि अधिकारी सदानंद चौधरी मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल किया। उन्होंने पूरे मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। पुलिस का कहना है कि विभाग की ओर से तहरीर मिलते ही विधिक कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं