ब्रेकिंग न्यूज

CMO ऑफिस में बीती रात लगी आग,आग को काबू पाने में लगे दो घंटे, 5 सिलेंडर फटे-दवाएं भी जली


सुलतानपुर लखनऊ-वाराणसी नेशनल हाइवे पर शहर से सटे सीएमओ ऑफिस में बीती रात शॉर्ट सर्किट से आग लग गई।ऑफिस के बगल बने CMD स्टोर में भी आग की लपटें पहुंच गई। इससे यहां रखे 4 से 5 ऑक्सीजन सिलेंडर में ब्लॉस्ट हुआ। हालांकि बड़ा हादसा होने से टल गया है।घटना गुरुवार रात करीब 10 बजे के आसपास की है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय के ऑक्सीजन प्लांट गोदाम में अचानक आग लगने से 5 जीवन रक्षक ऑक्सीजन सिलेंडर जलने लगे।

ऑक्सीजन सिलेंडरों में ब्लास्ट शुरू हो गया। जहां सिलेंडर रखा गया था वहां की दीवारें फट गई हैं। गनीमत यह रही कि रखे हुए और सिलेंडर नहीं फटे।उधर ब्लॉस्ट की आवाज सुनकर ठीक बगल में बनी कांशीराम आवासीय कालोनी में अफरातफरी मच गई। लोग अपने-अपने क्वाटर से निकल कर सड़कों पर आ गए। तत्काल स्थानीय लोगो की सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम भी मौके पर पहुंची।

करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ धर्मेंद्र त्रिपाठी ने बताया कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि चार से पांच सिलेंडर में ब्लॉस्ट हुआ है। आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी है। उन्होंने यह भी बताया कि ऑफिस के बाहर कुछ दवाएं रखी थी जो आग की लपटों की चपेट में आकर जल गई हैं। नुकसान कितने का हुआ है इसका आकलन किया जा रहा है।बता दें कि ऑक्सीजन प्लांट सीएमओ कार्यालय परिसर में कोरोना काल में बनाया गया था।

कोई टिप्पणी नहीं