ब्रेकिंग न्यूज

इंसानियत के लिये कीजिए रक्तदान पुलिस महानिरीक्षक अयोध्या ने कहा


सुलतानपुर बच्चो के लिये कीजिए विद्यादान, बड़ों के लिये कीजिए सेवादान,समाज के लिये कीजिए योगदान, पर इन्सानियत के लिये कीजिए रक्तदान,पुलिस महानिरीक्षक  कवीन्द्र प्रताप सिंह अयोध्या  ने कहा।खून के संकट से किसी जरूरतमंद की जान न जाने पाए, इस संकल्प के साथ में रक्तदान शिविर का आज बृहस्पतिवार को आयोजन किया गया।

पुलिस महानिरीक्षक अयोध्या कवीन्द्र प्रताप सिंह ने जिला अस्पताल में फीता काटकर रक्तदान शिविर का शुभारंभ किया । इसमें महिला एवं पुरुष पुलिस कर्मियों के अलावा कई स्वयंसेवी संस्थाओं के सदस्य भी शामिल रहे।

कवीन्द्र प्रताप सिंह, पुलिस महानिरीक्षक अयोध्या परिक्षेत्र, अयोध्या, पुलिस उपमहानिरीक्षक सुल्तानपुर, डॉ0 विपिन कुमार मिश्र, अपर पुलिस अधीक्षक विपुल कुमार श्रीवास्तव व क्षेत्राधिकारी नगर ने रक्तदान शिविर में प्रतिभाग करने वाले पुलिस कर्मियों को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया । रक्तदान के सम्बन्ध में पुलिस महानिरीक्षक  अयोध्या ने बताया कि रक्तदान हमारे शरीर के लिए बहुत ही जरूरी होता है, और इससे एक व्यक्ति की जान भी बच सकती है, रक्तदान स्त्री या पुरुष कोई भी कर सकता है | कुछ व्यक्ति होते है जो रक्दान देने से डरते है इसलिए समय-समय पर रक्तदान शिविर लगाकर रक्तदान के महत्व को लोगों को समझाया जाता है इससे लोगों में रक्तदान के जागरूकता बढ़ती है और वह रक्तदान करते है।

कोई टिप्पणी नहीं