ब्रेकिंग न्यूज

बरसात के चलते धंस गया एप्रोच मार्ग


सुलतानपुर मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रॉजेक्ट पूर्वांचल एक्सप्रेस वे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उदघाटन से ठीक पहले छेद हो गया है़। कई दिनों की बरसात से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उतार मार्ग बैठ गया है़। जिससे सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति सवालों के घेरे में आ गई है़। बताया जा रहा है़ कि इसी माह में प्रधानमंत्री इसका उदघाटन कर सकते हैं।

जिला मुख्यालय से 40 किलोमीटर दूर अयोध्या-सुलतानपुर मार्ग पर स्थित हलियापुर क्षेत्र से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे निकाला गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लेकर यूपीडा चेयरमैन अवनीश अवस्थी तक समय-समय पर इसका निरीक्षण करने आ चुके हैं। इसे जल्द शुरू करने की योजना भी है। लेकिन बंगाल के चक्रवती तूफान के चलते तीन दिन हुई मूसलाधार बारिश ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्य से लेकर गुणवत्ता की पोल खोलकर रख दिया है। बारिश के चलते यहां हलियापुर के जरईकला के पास बने ब्रिज से सटकर बना एक्सप्रेस वे का उतार मार्ग दो जगह बैठ गया है़। यही नही कई स्थानों पर जगह-जगह सड़कें भी बैठ गई हैं।

इन सब के चलते कार्यदाई संस्था यूपीडा के अधिकारी सकते में हैं। वहीं स्थानीय लोग निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर सवाल उठा रहे। लोगों ने आशंका जताई है कि हड़बड़ी में कार्य कराए जाने के चलते बारिश में इस तरह का बुरा हाल हुआ है। स्थानीय लोगों के अनुसार जहां मिट्टी की पटाई हुई है उसमें ज्यादा से ज्यादा पानी डालकर छोड़ना चाहिए था, उसके बाद रोलर चलाकर और मिट्टी डालकर पटाई करनी चाहिए थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। स्थानीय निवासी बृजेंद्र प्रताप सिंह बताते हैं मैं रोज सुबह इस रोड पर टहलने जाता हूं। बारिश के बाद देखा इस पर पानी निकासी की कोई व्यवस्था नही है़ तो पानी अपनी निकासी की जगह तो बनाएगा ही। इसमें गुणवत्ता का ख्याल नही रखा गया है़। स्थानीय निवासी राम भारत बताते हैं कि जरईकला के पास तो ऐसा हो गया है़ कि कहीं आने जाने वालों की गाड़ी न गिर जाए।

कोई टिप्पणी नहीं