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देश के 25 लाख नागरिको के लिए नि: शुल्क डिजिटल ओ.पी.डी सेवा शुरू की सत्या माइक्रोकैपिटल लिमिटेड ने

नई दिल्ली ।वर्त्तमान में तीव्रगति से बढ़ते हुए कोरोना वायरस के प्रकोप को मद्देनज़र रखते हुए, सत्या माइक्रोकैपिटल लिमिटेड ने 24x7 नि: शुल्क टेलीफ़ोनिक चिकित्सा परामर्श सेवाएं (हेल्थअशुयर के माध्यम से) मुहैय्या कराने हेतु, डिजिटल ओ.पी.डी सेवा शुरू की है । इस सेवा के प्रावधान के तहत, सत्या के 4 लाख+ ग्राहक, 1800+ कर्मचारी और उनके परिवार जन इस सुविधा का लाभ उठा सकेंगे, जिससे राष्ट्र भर में लगभग 25 लाख+ लोगों को आसानी से  टेलीफोन द्वारा चिकित्सा परामर्श  प्राप्त हो पाएगी।इस भयावह महामारी के चलते, देश में स्वास्थ्य सम्बंधित सेवाएं निरंतर कठिन परिस्थितयों में कार्यरत है जिससे लोगों का डॉक्टरों से परामर्श लेने के लिए अस्पतालों तक पहुंचना और ज़्यादा चुनौतीपूर्ण हो गया है। यह पहल ग्रामीण, अर्ध-शहरी एवं शहरी सीमाओं में निवास कर रहे जरूरतमंद लोगों को अपनी सामान्य चिकित्सिक परामर्श  के लिए डॉक्टरों के नेटवर्क से जोड़ेगी। इससे उन्हें न केवल परामर्श प्राप्त करने में सहायता मिलेगी, बल्कि वर्तमान में प्रचलित कोरोनोवायरस सम्बंधित जानकारी, बहु-आवश्यक सावधानियां और निवारक उपाय भी प्रदान किये जाएंगे। साथ ही साथ, यह कदम अस्पतालों और क्लीनिकों में हानिकारक वायरस के संचरण को कम करने में भी महत्वपूर्ण योगदान देगा। इस योजना के द्वारा, सत्या का प्रयास है कि सभी के लिए समान स्वास्थ्य सेवाओं की व्यवस्था संभव हो पाए एवं अमीर – गरीब और शहरी – ग्रामीण के बीच मौजूदा डिजिटल अन्तर का पूर्ण रूप से समापन हो पाएं।इस विषय पर प्रकाश डालते हुए,  विवेक तिवारी, एम.डी. और सी.ई.ओ., सत्या माइक्रोकैपिटल लिमिटेड, ने कहा,“कोविड -19 महामारी के पतन के वजह से, देश एक अभूतपूर्व संकट की स्थिति का सामना कर रहा है। इस भयानक वायरस से देश को बचाने के लिए सरकार और स्थानीय प्रशासन द्वारा की गई हर पहल का पूरी तरह से समर्थन करना हमारा मौलिक कर्तव्य है। यह पहल न केवल सत्या के ग्राहकों और कर्मचारियों के भीतर कोविड-19 के बारे में जागरूकता पैदा करने में मददगार साबित होगी, बल्कि स्थानीय चिकित्सा केंद्रों और अस्पतालों की परिचालन गतिविधियों का बोझ कम करके सरकार को सहायता भी प्रदान करेगी

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