ब्रेकिंग न्यूज

सुल्तानपुर में विद्युत विभाग की लापरवाही से दो सगे किसान भाइयों की मौत: किशोरी झुलसी, खेत के पास टूटकर लटक रहे तार की चपेट में आने से हुआ हादसा


सुलतानपुर  जिले में विद्युत विभाग की लापरवाही से दो सगे किसान भाइयों की करंट के चपेट में आने से मौत हो गई है। हादसे में एक किशोरी झुलस गई है जिसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। घटना मंगलवार को चांदा थानाक्षेत्र के सोनावा गांव में घटित हुई।गांव निवासी छोटे लाल यादव (60) पुत्र कालू यादव खेत देखने के लिए मंगलवार सुबह गए थे।

उनके खेत के पास ही वो विद्युत विभाग के लगे बिजली के खम्भे पर लटक रहे तार के करंट की चपेट में आ गए। उन्होंने मदद के लिए गुहार लगाया इस पर छोटा भाई रामदीन यादव व उनकी नातिन अर्चना दौड़ी। रामदीन व अर्चना छोटे लाल को पकड़ते ही करंट की चपेट में आ गए। इसमें छोटे लाल व रामदीन की घटनास्थल पर मौत हो गई। ग्रामीणो ने घटना की सूचना चांदा पुलिस को दी।थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और झुलसी अर्चना (17) को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पीपी कमैचा भिजवाया जहां उसका इलाज चल रहा है। उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। उधर घटना से परिवार में कोहराम मच गया है। पुलिस ने दोनों भाइयों के शव को पोस्टमार्टम में भेजकर विधिक कार्रवाई शुरू कर दी है।स्थानीय लोगों की माने तो सोमवार को हुई बरसात के बीच खम्भे से तार टूट कर लटक गया था। जिसकी सूचना ग्रामीणो ने जेई को दी थी। लेकिन सूचना पर यह कहकर टाल मटोल किया गया कि कल ठीक कराया जाएगा। विभाग की इस घोर लापरवाही से दो जाने चली गई। ऐसे में इन मौतो का जिम्मेदार अब कौन है।

कोई टिप्पणी नहीं