ब्रेकिंग न्यूज

एक ही परिवार के 2 युवकों की हत्या , IG व SP ने घटनास्थल का किया निरीक्षण, हिरासत में आधा दर्जन संदिग्ध


सुलतानपुर जिले में एक शादी समारोह में लड़की से छेड़खानी के विवाद में चार दिन बाद हुए खून खराबे में दो युवकों की हत्या कर दी गई। चाकू और धारदार हथियार का प्रयोग किया गया। तनाव को देखते हुए जहां गांव में कई थानों की फोर्स लगाई गई है वही आईजी अयोध्या व पुलिस अधीक्षक ने गांव का दौरा किया है। घटना अखंडनगर थानाक्षेत्र के गोपालपुर गांव की है।मृतक की बहन रेनू पुत्री विनोद कुमार ने घटना को लेकर पुलिस में तहरीर दी है।

उसने बताया कि गांव के जगदीश पुत्र दयाराम अपनी बाइक लेकर आए और मेरे घर पर खड़ी करने लगे। परिवार वालों ने मना किया तो वो गालीगलौज करते हुए चला गया। बाद में जगदीश, अतुल, रामजगत, दान बहादुर, अजय, सुंदरलाल, दयाराम, धर्मराज, जग्गी निषाद, रोशनी, अशोक कुमार, ऊषा व कुछ अज्ञात लोग धारदार हथियार व लाठी-डंडे लेकर घर पर आ धमके। इन लोगों ने घर वालों को खत्म करने की धमकी दिया तो हम लोग डरकर घर के अंदर चले गए। आरोप है कि ये सभी आरोपी घर में घुसे और तोड़फोड़ करने लगे।उसी समय अतुल यादव सूर्यप्रकाश को घसीटकर खेत में ले गया और पेट में चाकू से घोंप दिया। यही नहीं जगदीश ने जहां गड़ासे से हमला किया वही रामजगत ने कुल्हाड़ी से प्रहार किया। सूर्यप्रकाश को तड़पता देखकर इंद्रसेन पहुंचा तो उसे भी लाठी डंडे से पीटा। दोनों को परिवार वाले बचाने पहुंचे तो इन आरोपियों ने परिवार के सदस्यों को भी जमकर पीटा। इसमें रेनू, रेनू की मां कृष्णा देवी, भानु प्रताप, हरिओम, रोली, राधेश्याम को चोटे आई। पीड़ित रेनू ने बताया हम लोगों ने डायल 112 को सूचना दी। मौके पर आई पुलिस गंभीर रूप से घायल सूर्यप्रकाश व इंद्रसेन को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अखंडनगर पहुंची। जहां डॉक्टर ने सूर्यप्रकाश को मृत घोषित कर दिया।जबकि इंद्रसेन व कृष्णा देवी को गंभीर हालत में अंबेडकरनगर रेफर किया। यहां इंद्रसेन की हालत बिगड़ गई तो उसे ट्रॉमा सेंटर लखनऊ रेफर किया गया। जहां गुरुवार सुबह उसकी भी मौत हो गई।वही आईजी अयोध्या प्रवीण कुमार, एसपी सोमेन बर्मा सूचना पर गोपालपुर गांव पहुंचे। दोनों ही उच्च अधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। तनाव को देखते हुए कई थानों की फोर्स गांव में लगाई गई है।

क्षेत्राधिकार कादीपुर विनोद गौतम ने बताया कि केस दर्ज कर आधा लोगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस की तीन टीमें वर्क आऊट में लगाई गई हैं।बताया जा रहा है कि बीते 18 फरवरी को एक बारात गांव से गई थी। जिसमें एक लड़की से नंबर लेने को लेकर दोनों पक्ष में विवाद हुआ था। लेकिन उस दिन गहमागहमी के बाद मामला शांत हो गया था। लेकिन अंदर ही अंदर वो चिंगारी सुलग रही थी जो बीती रात खूनी संघर्ष में बदल गई।

कोई टिप्पणी नहीं