ब्रेकिंग न्यूज

सुल्तानपुर में PRD जवान पर हमले का मामलाः मुख्य आरोपी दो सगे भाइयों के हैदराबाद भागने का शक, तालाब की जमीन और पैतृक जमीन पर कब्जे की शिकायत पर मारी गोली


सुलतानपुर जिले में कुड़वार पुलिस का वर्क आउट सवालों के घेरे में आ गया है। सरकौड़ा में पीआरडी जवान पर जानलेवा हमले के मामले में पुलिस को नामजद आरोपी अब तक मिले नहीं। जबकि चार टीमें खुलासे के लिए लगाई गई हैं।  नाबालिग समेत दो को कल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वही जिस जमीन को लेकर विवाद हुआ और गोली चली उसमें पूर्व में ही थाने पर शिकायत हुई लेकिन पुलिस ने मुकदमा ही नहीं दर्ज किया।बताते चलें कि कुड़वार के पंडित का पुरवा सरकौड़ा निवासी पीआरडी जवान रणजीत तिवारी को रविवार की रात ड्यूटी से लौटते समय हमलावरों ने गोली मारकर घायल कर दिया था। रणजीत को राजकीय मेडिकल कॉलेज लाया गया वहां से उसे ट्रॉमा सेंटर लखनऊ रेफर किया गया था। जहां अगले दिन ऑपरेशन करके उसके सीने व पेट से छर्रे निकाले गए थे।

उसकी हालत अब स्थिर है। इस मामले में पीआरडी जवान रणजीत की मां तारावती की तहरीर पर परिक्रमा प्रजापति व जितेंद्र प्रजापति पुत्रगण नंदलाल और दो अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया था। मंगलवार दोपहर पुलिस ने थानाक्षेत्र के असरोगा टोल प्लाजा के पास से नंदलाल और परिक्रमा के नाबालिग पुत्र को गिरफ्तार कर लिया। नामजद सगे भाई अभी खुलासे में लगी पुलिस की चार टीमों की पकड़ से दूर हैं। वही पीड़ित ने दो बाइक पर चार लोगों के शामिल होने की बात कही थी जबकि वो बाइकें भी पुलिस के हाथ नहीं लग सकी हैं। बताया जा रहा है कि जवान ने विवेचक को बयान में दो नाम और बताए हैं जिसको विवेचना के दौरान मुकदमे में शामिल किया गया।हमलावरों में दो मुख्य आरोपी परिक्रमा और जितेंद्र प्रजापति सगे भाई हैं। जितेंद्र हैदराबाद में नौकरी करता था। जानकारी के अनुसार दोनों भाई घटना के बाद हैदराबाद भाग गए हैं। वहीं, इधर पिता की गिरफ्तारी से बन रहे दबाव के बीच माना जा रहा है कि वे जल्द ही पुलिस के सामने हाजिर हो सकते हैं। सीओ सदर शिवम मिश्रा ने कहा कि आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।पीआरडी जवान रणजीत की मां तारावती ने बताया कि गांव के नंदलाल प्रजापति के परिवार से तीन-चार माह से जमीन का विवाद है। अपनी जमीन से निकले रास्ते को बंद करके वह हमारी जमीन पर कब्जा कर रहे हैं। इस बात को लेकर पहले भी विवाद और शिकायतें हुईं लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने ये भी बताया कि नंदलाल के पुत्र परिक्रमा प्रजापति ने तालाब की भूमि पर अतिक्रमण कर मकान बना लिया है। इस बात की शिकायत भी रणजीत ने राजस्व विभाग से की थी लेकिन अतिक्रमण हटना दूर अतिक्रमण बढ़ता ही रहा। इसी दुश्मनी के कारण उसके बेटे पर हमला किया है।

कोई टिप्पणी नहीं