ब्रेकिंग न्यूज

सुलतानपुर में सिख समुदाय द्वारा निकाली गई प्रभातफेरी में दिखा रहे थे करतब बाजी, एक युवक पर करतबबाजों ने किया हमला-तलवार भी चलाया


सुल्तानपुर शहर क्षेत्र में रविवार को सिख समुदाय द्वारा गुरू गोविंद साहब की जयंती पर प्रभातफेरी निकाली गई थी। इसका एक वीडियो वायरल हुआ है।प्रभात फेरी के दौरान सिख समुदाय के जांबाज अपना करतब दिखा रहे थे।

करतब देख रहे युवक पर अचानक एक सिख ने थप्पड़ जड़ उस पर तलवार से हमला बोल दिया। उसके साथ के साथियों ने भी युवक पर हाथ साफ कर दिया। कोतवाली नगर थाना क्षेत्र के प्रयागराज रोड पर सिख समुदाय का गुरुद्वारा बना हुआ है। रविवार को यहां से प्रभातफेरी निकाली गई थी। प्रभातफेरी  दरियापुर तिराहे पर पहुंची थी कि यहां तलवारबाजी का करतब दिखाया जा रहा था।

जहां एक युवक तलवारबाजी का खेल देख रहा था। तभी अचानक से कार्यक्रम दिखा रहे तलवारबाज युवकों ने युवक को थप्पड़ जड़ते हुए तलवार से उस पर हमला बोल दिया। जिसको देख अन्य तलवारबाजों ने भी युवक पर लात घूसे से हमला बोल दिया।जान बचाने के लिए युवक भीड़ के अंदर घुस गया तो भीड़ ने युवक की बचाई जान।कार्यक्रम में जिला प्रशासन की बड़ी चूक देखने को मिली है। इतनी भीड़ वाले कार्यक्रम में पुलिस की न मौजूदगी पर आम जनमानस सवाल उठा रही है। बता दें कि भीषण ठंड की वजह से युवक ने ऊनी कई कपड़े पहन रखे थे जिसकी वजह से तलवार के हमले का असर उस पर कम हुआ। बताया जा रहा है कि सिख समुदाय के युवक प्रभात फेरी में तलवार बाजी का करतब दिखा रहे थे। आसपास मजमा लगा हुआ था।

जिस पर करतब बाज सिख समुदाय के युवकों ने भीड़ को दूर होने के लिए कहा। कुछ लोग तो दूर हुए भी लेकिन एक युवक वही खड़ा रह गया। जिस पर करतब बाज सिख समुदाय का एक युवक हाथ में तलवार लिए हुए आगे बढ़ा और भीड़ का हिस्सा रहे युवक पर तमाचा रसीद दिया। बस फिर क्या था करतब बाज सिख समुदाय के अन्य युवक भी उस पर टूट पड़े। लात घूंसों के साथ साथ तलवार से उस पर हमला बोल दिया। बताया जा रहा है कि पीड़ित युवक शास्त्री नगर क्षेत्र का रहने वाला है। सीओ सिटी शिवम मिश्रा ने बताया कि सिख समुदाय के लड़को द्वारा करतब बाजी दिखाई जा रही थी। इसमें कहा सुनी हुई है। लेकिन किसी को कोई चोट नहीं आई है। उन्होंने ये भी बताया कि कोई तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलते ही कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं