ब्रेकिंग न्यूज

सुल्तानपुर में 22 दिनों से अनिश्चित कालीन प्रदर्शन पर अन्नदाता


सुलतानपुर जिले में 22 दिनों से किसान अनिश्चित कालीन धरने पर हैं। लेकिन इनकी सुध लेने वाला कोई नहीं है। अन्नदाता कहे जाने वाले किसानों की अनदेखी ऐसी कि जिस तिकोनिया पार्क में ये धरने पर बैठे हैं यही से जनप्रतिनिधि के दूसरे विविध कार्यक्रमों के लिए जुट रहे लेकिन इन्हें सब दिखाई दे रहा। नहीं दिख रहा तो अन्नदाता किसान। वही अधिकारियों का रवैया इन किसानों के लिए ऐसा कि उनके रवैये से आहत होकर ही किसान प्रदर्शन के लिए डटे हैं।

अन्नदाता किसान यूनियन के जिला प्रभारी अजय सिंह यादव ने बताया कि बीते 21 दिसंबर 2023 को सीआरओ की अध्यक्षता में बैठक रखी गई थी। सीआरओ ने बताया था कि किन्हीं कारणों से बैठक स्थागित कर दी गई थी। इस पर हमारे मंडल और जिलाध्यक्ष सभी किसानों के साथ जिलाधिकारी ऑफिस सभागार में पहुंचे और सीआरओ से कहा कि हमारी बैठक क्यों कैंसल कर दिया। उन्होंने जवाब दिया कि 23 दिसंबर को किसान दिवस है उसी में आइए उसी में समस्या का निस्तारण किया जाएगा।आरोप है कि इतने में मुख्य विकास अधिकारी अंकुर कौशिक ने कहा कि किसान दिवस के अलावा आप लोगों की कोई बैठक नहीं कराई जाएगी। फालतू बात न करके अब यहां से चले जाए। आरोप ये भी है कि सीडीओ ने किसानों से कहा बहुत करोगे तो धरना प्रदर्शन करोगे। धरना प्रदर्शन करोगे तो मुकदमा लिखकर तुम लोगों को जेल भेजा जाएगा।इसी पर सभी पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने ये निर्णय लिया कि इस तरह की हम अधिकारियों की तानाशाही हम बर्दाशत करने वाले नहीं हैं। उसके बाद से हम लोगों का लगातार धरना चल रहा। 8 जनवरी को हमने बड़ा आंदोलन किया। पूरे शहर में हम लोगों

ने शांति पूर्ण ढंग से अपना प्रदर्शन किया। उसमें एसडीएम और सिटी मजिस्ट्रेट आए थे उन्होंने मांग पत्र लेकर कहा था कि एक सप्ताह में जो भी समस्या है उसका निदान करके अधिकारियों से मीटिंग कराएगे। अब एडीएम प्रशासन ने डीएम की अध्यक्षता में हम लोगों की बैठक का आयोजन किया है।

कोई टिप्पणी नहीं