ब्रेकिंग न्यूज

सुलतानपुर में कैंसर पीड़ित से लेखपाल ने ली रिश्वत, मुख्यमंत्री राहत कोष के आवेदन पत्र की जांच के नाम पर लिए पैसे, इसौली विधायक ने लिखा था पत्र


सुलतानपुर जिले से मुख्यमंत्री राहत कोष से मदद के लिए कैंसर पीड़ित ने आवेदन किया। रिपोर्ट लगाने के लिए लेखपाल ने पांच हजार की रिश्वत मांगी। ₹500 देने के बाद भी लेखपाल बोला ये कम है और पैसों का प्रबंध करो। लेनदेन का एक वीडियो वायरल हुआ है। जिस पर उपजिलाधिकारी सदर का कहना है कि जांच कराकर दोषी पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। मामला कुड़वार ब्लॉक के कस्बे से जुड़ा है।

कुड़वार कस्बा निवासी जुबैर अहमद (42) पिछले लगभग डेढ़-दो वर्षों से मुंह के कैंसर से ग्रस्त हैं। इलाज में पैसे इतने लग गए कि अब उसके पास आगे के इलाज के लिए संकट आ खड़ा हुआ। कुछ लोगों से उसने उधार पैसे लेकर इलाज कराया अंत में जब और पैसों की जरूरत हुई तो पीड़ित ने इसौली विधायक ताहिर खान से पत्र लिखवाकर मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए आवेदन किया। करीब 8 लाख रुपए मुख्यमंत्री राहत कोष से दिए जाने के लिए पीड़ित ने आवेदन फार्म जमा किया कागजात लेखपाल रमेश कुमार बर्मा के पास जांच के लिए पहुंचे। आरोप है कि  उसने पांच हजार रुपयों की मांग किया। पीड़ित ने पैसे दे पाने में असमर्थता जताया तो घूसखोर लेखपाल ने रिपोर्ट लगाने से इंकार कर दिया। जैसे-तैसे उधर पैसे मांगकर जुबैर ने ₹500 बुधवार को ले जाकर लेखपाल को दिया। पैसे पाकर लेखपाल ने रिपोर्ट लगाने का आश्वासन दिया है।इस संदर्भ में उपजिलाधिकारी सदर सीपी पाठक से जब बात की गई तो उन्होंने कहा घटना के बारे में कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने साफ कहा कि इस तरीके का कोई मामला सामने आता है तो लेखपाल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं