ब्रेकिंग न्यूज

विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत लोगों को दी गई केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं जानकारी


सुलतानपुर विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से इस समय कुड़वार विकासखंड के सभी ग्राम सभाओं में केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं को प्रचार वाहन के माध्यम से प्रचार-प्रसार किया जा रहा है।ताकि योजनाओं का लाभ सभी पात्र व्यक्तियों को मिले। कुड़वार विकासखंड  के इसरौली और नीरसहिया में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा में  ब्लाक स्तरीय नोडल अधिकारी राजेश कुमार श्रीवास्तव ने सरकार की योजनाओं की जानकारी ग्रामीणों को दी।

कार्यक्रम में उपस्थित ग्रामीणों से सरकार की योजनाओं के बारे में पूछते समस्याओं का निस्तारण कराने को कहा। सचिव संतोष पाल व इसरौली ग्राम  प्रधान नरेंद्र मौर्य  ने कार्यक्रम में आने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के प्रति संतोष व्यक्त करते हुए सरकार से प्राप्त लाभार्थियों को प्रमाणपत्र वितरित किया।

कुड़वार ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि योगेंद्र प्रताप सिंह और भाजपा कुड़वार मंडल अध्यक्ष महावीर श्रीवास्तव  ने केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं  जैसे प्रधानमंत्री आवास, मुख्यमंत्री आवास ,इज्जत घर योजनाओं और  आयुष्मान भारत, राशनकार्ड,जल जीवन मिशन, स्वास्थ्य, आदि की जानकारी देते गांव के अंतिम पंक्ति में खड़े पात्रों  व्यक्तियों को योजनाओं का लाभ देने के लिए कहा। एलईडी वैन के माध्यम से केंद्र सरकार की योजनाओं को दिखाया गया। कार्यक्रम में संतोष पाल , दिनेश सिंह, डाक्टर शमीम, अच्छेराम , एडीओकृषि कृष्णभवन यादव स्वयं सहायता समूह, महिला एवं बाल विकास से आंगनबाड़ी,आशा बहुओं सहित  ग्राम प्रधान और ग्राम सभा के लोग मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं