ब्रेकिंग न्यूज

बल्दीराय CHC अधीक्षक ने ऑपरेशन के नाम पर पेशेंट से लिया आठ हजार, शिकायत पर डिप्टी CM ने हटाया, 2 सदस्यीय टीम कर रही जांच


सुल्तानपुर जिले से बड़ी खबर सामने आई है। यहां ऑपरेशन के नाम पर पेशेंट से आठ हजार रुपए लेने के मामले का उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने संज्ञान लिया। भाजपा पदाधिकारी की शिकायत पर उन्होंने CMO से जांच कराया। शुरुआती दौर में आरोपों की पुष्टि होने पर उन्होंने अधीक्षक को हटाकर दूसरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भेजा है। इसकी पुष्टि उन्होंने ट्वीटर हैंडल से की है।जिले के बल्दीराय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉक्टर राजेश कुमार वसूली के मामले में अक्सर चर्चा में रहते थे। लेकिन इस बार वो बुरे फंसे हैं।

यहां बीते दिनों मालती पत्नी सोनू की पेशेंट को परिवार वालों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया था। परिजनों का आरोप है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक ने ऑपरेशन के एवज आठ हजार रुपये मांगे। परिवारीजनों ने ऑपरेशन से पूर्व चार हजार रुपये की व्यवस्था करके उन्हें दे भी दिया।बची हुई रकम ऑपरेशन के बाद देने का वादा किया था। और वादे के अनुरूप ऑपरेशन बाद बकाया धनराशि अधीक्षक को दे दी थी। यही नहीं आरोप है कि अधीक्षक ने दवा के लिए 15 हजार रुपये मरीज के परिजनों से लिए थे। अंत में मरीज का एक वीडियो वायरल हुआ। साथ ही भाजपा बल्दीराय के सेक्टर संयोजक अभिषेक अग्रहरि ने इसकी शिकायत उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक से किया। इसे संज्ञान लेकर उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को जांच के आदेश दिए थे।

अपने X  सोशल मीडिया साइट से जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि शुरुआती जांच डॉक्टर पर लगे आरोप सही मिले हैं। जिसके बाद आज उन्होंने बल्दीराय सीएचसी से अधीक्षक को हटाकर कादीपुर के बिजेथुआ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात किया। वही दो सदस्यीय टीम को जांचकर एक सप्ताह में रिपोर्ट मांगा है।

कोई टिप्पणी नहीं