ब्रेकिंग न्यूज

सुल्तानपुर में धराया बिहार का मुन्ना भाई: PET परीक्षा में दूसरे के स्थान पर दे रहा था परीक्षा, फेस तथा बॉयोमैट्रिक मिलान में हुआ खुलासा


लखनऊ बिहार प्रांत का एक मुन्ना भाई शनिवार को उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में PET परीक्षा के दौरान दूसरे परीक्षार्थी के स्थान पर परीक्षा देते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया। आरोपी युवक के पकड़े जाने की खबर से कॉलेज में हड़कंप मच गया। हालांकि कोतवाली पुलिस के दरोगा आरोपी युवक को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ कर रहे हैं। जिला विद्यालय निरीक्षक ने घटना की पुष्टि की है।कोतवाली नगर के सुल्तानपुर स्थित राणा प्रताप पीजी कॉलेज में परीक्षा आयोजित थी।

तभी क्लॉस रूम में तब हड़कंप मच गया जब कॉलेज के शिक्षको की जांच में एक संदिग्ध पकड़ा गया। बताया जा रहा है कि कॉलेज में दूसरी पाली की परीक्षा चल रही थी कि रोल नम्बर 00067239 के वास्तविक परीक्षार्थी अनुराग सोनकर पुत्र नन्हेलाल सोनकर निवासी कुसियन जौनपुर के स्थान पर संदिग्ध युवक परीक्षा दे रहा था। फेस तथा बॉयोमैट्रिक मिलान में आरोपी युवक की पहचान नहीं हो सकी।जिस पर सुरक्षा का कार्य भार देख रही एमएस इन्नोवेटिव इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को मामले की जानकारी दी गई। पड़ताल में आरोपी ने स्वीकार किया कि वह अपने भाई अनुराग सोनकर के स्थान पर परीक्षा दे रहा है। इसके बाद राणा प्रताप पीजी कॉलेज के केंद्र व्यवस्थापक ने सीताकुंड चौकी इंचार्ज शारदेन्दु द्विवेदी को सूचना दी जो मौके पर पहुंचे और आरोपी को हिरासत में लेकर कोतवाली गए हैं। केंद्र व्यवस्थापक की तहरीर पर केस दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है।वही नगर कोतवाल श्रीराम पाण्डेय ने बताया कि पकड़े गए आरोपी के आधार कार्ड के अनुसार उसकी पहचान प्रमोद कुमार पुत्र कुलदीप प्रसाद यादव निवासी मंझगांवा थाना नवादा जिला सिरदाला बिहार के रूप में हुई है। उससे लगातार जानकारी की जा रही है कि इस रैकेट में और कौन-कौन जुड़ा है।

कोई टिप्पणी नहीं