ब्रेकिंग न्यूज

सीएम योगी ने केदारनाथ की गुफा में ध्यान लगाया


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 3 दिन के दौरे पर उत्तराखंड में हैं। तीसरे और अंतिम दिन रविवार सुबह वह बाबा केदारनाथ धाम पहुंचे। यहां मुख्यमंत्री योगी ने बाबा केदार के गर्भगृह में पूजा-अर्चना की। फिर एक गुफा में बैठकर ध्यान लगाया।

वह 2 घंटे तक मंदिर में रहे। इस बीच मुख्यमंत्री योगी को अपने बीच पाकर मंदिर में मौजूद भक्तों ने जय श्रीराम और हर-हर महादेव के नारे लगाए।मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि बदरीनाथ धाम और केदारनाथ के पवित्र तीर्थों का दर्शन करने का अवसर मुझे मिला।

मुझे बहुत आनंद की अनुभूति हुई। ये तीर्थ स्थल आस्था के साथ राष्ट्रीय एकात्मता के भी आधार हैं। देश-दुनिया में जहां कहीं भी सनातन धर्म के लोग रहते हैं। वे सभी बड़ी आस्था के साथ इन पवित्र तीर्थ स्थलों के दर्शन करने के लिए उतावले रहते हैं।मुख्यमंत्री योगी ने कहा 2013 में केदारनाथ में आपदा आई थी लेकिन स्थानीय निवासियों के विश्वास और प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हमने इस पर काबू पा लिया।

यही वजह है कि आज केदारनाथ और बदरीनाथ दोनों नए भारत का प्रतिनिधित्व करते हैं। मुख्यमंत्री योगी ने भाजपा के कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी को तीर्थ पुरोहितों ने केदारनाथ में हो रहे पुनर्निर्माण कार्यों की जानकारी दी।

कोई टिप्पणी नहीं