ब्रेकिंग न्यूज

सुलतानपुर जेल में बंद दो हत्यारोपियों ने लगाई फांसी, 22 दिन पहले अमेठी पुलिस ने किया था गिरफ्तार


सुल्तानपुर जिला जेल में बुधवार को अमेठी के दो बंदियों की मौत से हड़कंप मच गया है। दोपहर करीब एक बजे के आसपास बंदियों ने बैरक के अंदर फांसी लगाकर आत्महत्या किया। जिलाधिकारी जसजीत कौर व पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा सूचना मिलते ही जेल पहुंचकर स्थलीय निरीक्षण किया। फॉरेंसिक टीम व डॉग स्क्वॉयड भी मौके पर पहुंचा और साक्ष्य जुटाए हैं। डीआईजी जेल हेमंत कुटियाल, अयोध्या मंडल के डीआईजी प्रवीण कुमार भी हालत की नाजुकता को भांपते हुए पहुंच चुके हैं।

वही जिला जज अभिषेक सिन्हा भी मौके पर पहुंचे हैं। कोतवाली नगर के गभड़िया मोहल्ले में जिला कारागार के अंदर बैरक में बुधवार दोपहर अमेठी जिले के जामो थानाक्षेत्र के लोरिकपुर गांव निवासी करिया उर्फ विजय पासी (20) व मनोज रैदास (18) ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया। दोनों 26 मई की रात चौधरी का पुरवा लोरिकपुर गांव निवासी मुर्गी फार्म संचालक ओम प्रकाश यादव की धारदार हथियार से हत्या के मामले में 30 मई को कोर्ट से जेल भेजे गए थे। दो बंदियों की संदिग्ध परिस्थितयों में मौत से जेल के अंदर सनसनी फैल गई। बैरक में बंद बंदियों इसकी सूचना जेल प्रशासन को दिया। सूचना पर जेल के अधिकारी बैरक में पहुंचे और जांच पड़ताल किया। नगर कोतवाल राम आशीष उपाध्याय ने शवों का पंचायत नामा भर कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। फॉरेंसिक टीम के साथ पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। जिलाधिकारी जसजीत कौर और पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा के नेतृत्व में नगर कोतवाली पुलिस और उपजिलाधिकारी सदर सीपी पाठक भी मौके पर जमे हुए हैं। जेल सूत्रों के मुताबिक आज बंदियों को बैरक से बाहर निकाला गया है।

डीआईजी अयोध्या प्रवीण कुमार ने बताया कि दो कैदियों के सुसाइड की सूचना प्राप्त हुई थी। घटनास्थल को फॉरेंसिक टीम के द्वारा दिखवाया गया है। तीन डॉक्टरों के पैनल से पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। जो लीगल एक्शन है उसे सुनिशिचत कराया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं