ब्रेकिंग न्यूज

कोल्ड स्टोरेज की 100 फीट लंबी छत ढही

संभल जिले  में आज गुरुवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। यहां ए आर कोल्ड स्टोरेज की छत ढह गई। मलबे में 20 से 25 लोगों के दबे होने की आशंका है। मौके पर पुलिस-प्रशासन और फायर ब्रिगेड की टीम पहुंच गई है। बुलडोजर और जेसीबी से मलबा हटाया जा रहा है। अमोनिया गैस के रिसाव के डर से एरिया खाली करा लिया गया है

मुरादाबाद के डीआईजी समेत संभल के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक भी मौके पर पहुंच गए हैं। एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच चुकी है, जबकि एनडीआरएफ पहुंचने वाली है। रेस्क्यू ऑपरेशन में मलबे में दबे 6 लोगों को गंभीर हालत में बाहर निकाला गया है। उनको मुरादाबाद के अस्पताल भेजा है। हादसा कोतवाली चंदौसी क्षेत्र के इस्लाम नगर रोड स्थित ओरछी चौराहे का है।इन दिनों किसान खेतों से आलू खोदकर कोल्ड स्टोरेज लेकर जा रहे हैं। ए आर कोल्ड स्टोरेज में बदायूं और संभल दोनों जिलों के किसान ट्रॉलियों में आलू लादकर लाए थे। तभी हादसा हो गया।प्रत्यक्षदर्शी राकेश ने बताया, कोल्ड स्टोरेज की लंबाई करीब 100 फीट होगी।

रोज की तरह यहां आज भी सुबह से ही किसान आलू लेकर पहुंचे थे। मजदूर आलू की एक-एक बोरी को लॉट में लगा रहे थे। सुबह करीब 11 बजे अचानक बिल्डिंग भराभरा कर गिर गई।तेज धमाके जैसी आवाज सुनकर हम लोग मौके पर पहुंचे तो देखा कि कोल्ड स्टोरेज मलबे में तब्दील हो चुका था। लोगों की चीख-पुकार मची थी। करीब 20-25 लोग अंदर थे, जो मलबे में दब गए। इनमें मजदूर और कुछ किसान भी शामिल हैं।हादसे की सूचना पर संभल के जिलाधिकारी  मनीष बंसल और पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा मौके पर पहुंचे। उन्होंने मलबे में दबे लोगों के परिजनों को आश्वस्त किया कि सभी को सकुशल मलबे से बाहर निकाल लिया जाएगा। पुलिस ने लोगों को घटनास्थल की ओर जाने से रोका, ताकि राहत कार्य में बाधा न आए।जानकारी के मुताबिक ए आर कोल्ड स्टोरेज का गिरा चेंबर 6 महीने पहले बनकर तैयार हुआ था। दमकल विभाग के अलावा यातायात पुलिस को भी रेस्क्यू ऑपरेशन में लगाया गया है। 5 जेसीबी और हाइड्रा मशीन से मलबे को धीरे-धीरे हटाया जा रहा है ताकि कोई आलू के बोरियों के नीचे न दब जाए। पुलिस के आलावा एक कंपनी पीएसी को भी मौके पर लगाया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संभल के चंदौसी में कोल्ड स्टोरेज में हुए हादसे का संज्ञान लिया है। उन्होंने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनका समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं। साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।मुख्यमंत्री  ने जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ ही SDRF व NDRF की टीमों को मौके पर जाकर राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं