ब्रेकिंग न्यूज

पांच MLC सीटों पर मतदान कल


लखनऊ स्नातक क्षेत्र के 3 और शिक्षा क्षेत्र की 2 सीटों के लिए 30 जनवरी यानी कल सोमवार को मतदान है। मतदान को लेकर रविवार को संबंधित जिला मुख्यालयों से पोलिंग पार्टियों को रवाना किया जाएगा। शनिवार शाम पांच बजे चुनाव-प्रचार थम गया। निर्वाचन आयोग ने पोलिंग पार्टियों को रवाना किए जाने की पूरी तैयारी संबंधी जिलों के जिलाधिकारी की समीक्षा के साथ की है।

इसके साथ ही निर्वाचन आयोग की ओर से मतदाताओं की पहचान के विकल्प तय कर दिए गए हैं।पांचों सीटों के लिए कुल 75 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र भरा था। इनमें से 7 नामांकन पत्र जांच में निरस्त कर दिए गए। जबकि 5 प्रत्याशियों ने अपना नाम वापस ले लिया है। इसके बाद इन सीटों के कुल 63 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। इनमें स्नातक की 3 सीटों में कानपुर क्षेत्र से 10 प्रत्याशी, गोरखपुर-फैजाबाद क्षेत्र से 24 प्रत्याशी और बरेली-मुरादाबाद-6 से 10 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। इसी तरह शिक्षा क्षेत्र के 2 एमएलसी सीटों में इलाहाबाद-झांसी क्षेत्र से 10 और कानपुर-6 से 9 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

इन 5 सीटों के लिए 39 जिलों में वोटिंग होनी है। मतदान 30 जनवरी को सुबह 8 से शाम 4 बजे तक होगा।वोटिंग EVM से होगी। मतदान करने वाले जिलों में प्रयागराज, कौशाम्बी, फतेहपुर, बांदा, चित्रकूट, हमीरपुर, महोबा, जालौन, झांसी, ललितपुर, कानपुर नगर, कानपुर देहात, उन्नाव, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, बदायूं, रामपुर, मुरादाबाद, अमरोहा, बिजनौर, सम्भल, बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, बलरामपुर, बस्ती, सिद्धार्थनगर, सन्त कबीर नगर, गोरखपुर, महाराजगंज, देवरिया कुशीनगर, आजमगढ़, मऊ, सुल्तानपुर, अयोध्या, अमेठी और अम्बेडकरनगर जिले शामिल है। इन 39 जिलों में शराब की दुकानें बंद रहेंगी।

कोई टिप्पणी नहीं