ब्रेकिंग न्यूज

सुलतानपुर से जुड़े मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में मिली कार्बाइन के तार: तीन महीने पहले MLA के गनर से लूटी गई कार्बाइन से बदमाश ने ज्वैलर को मारी गोली


सुलतानपुर मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में दिनदहाड़े जिस मशीन गन से ज्वैलर को गोली मारी गई उस कार्बाइन के तार सुलतानपुर से जुड़े हैं। वो कार्बाइन गाजीपुर के मोहम्मदाबाद से सपा विधायक सुहैब उर्फ मुन्नू अंसारी के गनर राकेश चौधरी की है।

श्रमजीवी एक्सप्रेस ट्रेन से 25 अक्टूबर 2022 को वाराणसी से लखनऊ जाते समय सुलतानपुर रेलवे स्टेशन से पहले बदमाशों ने चाकू घोंप कर कार्बाइन व मोबाइल लूट लिया था। ट्रेन सुलतानपुर स्टेशन पर रुकी तो GRP पुलिस ने सिपाही राकेश को आनन-फानन में एंबुलेंस से जिला अस्पताल पहुंचाया था। जहां शरीर पर चाकुओं के गंभीर जख्म से हुए अत्याधिक रक्त स्राव से उसकी हालत बिगड़ चुकी थी। तत्काल डॉक्टर ने उसे ट्रामा सेंटर रेफर किया था। इस बीच अगले ही दिन GRP के ADG, IG, DIG, SP व CO ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। लापरवाही बरतने में SO को सस्पेंड कर एक बदमाश का स्कैच जारी किया।UP STF से लेकर कई जिलों की GRP व सुलतानपुर की क्राइम ब्रांच की टीम खुलासे के लिये लगाई गई लेकिन सबके हाथ खाली रहे।

उधर लखनऊ पहुंचे सिपाही को मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया जहां उसे होश ही नहीं आया और उसका बयान भी दर्ज नहीं हो सका। इसी बीच 2 नवंबर को उसने आखरी सांस ले लिया। उसके गृह जनपद प्रयागराज में अगले दिन उसका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया और फिर पूरा मामला ठंडा बस्ते में चला गया। बताया जा रहा है कि सुलतानपुर से लूटी गई कार्बाइन से मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा के छोटी बाजार क्षेत्र को शातिर बदमाश दहलाने वाला था। मौके से बाजार वासियों ने अदम्य साहस का परिचय देते हुए लाठी डंडा लेकर व्यापारी से लूट का प्रयास कर रहे अभियुक्त को पकड़ लिया।पुलिस ने कार्बाइन के नंबर का मिलान किया तो सुलतानपुर जनपद के उसी कार्बाइन से मैच कर गया। पुलिस ने अभियुक्त के कब्जे से जो चाकू बरामद किया है उसके लिये भी दावा किया जा रहा है यह वही चाकू है जिससे बदमाश ने विधायक के गनर पर ताबड़तोड़ वार किया था। छिंदवाड़ा जिले की घटना पर RPF के क्राइम ब्रांच इंस्पेक्टर नंद बहादुर यादव ने बताया कि अभियुक्त छिंदवाड़ा पुलिस की हिरासत में है मामले में पूछताछ कर रही है जो कार्बाइन मिली है वह सुल्तानपुर की घटना में प्रयुक्त हुई थी। सुलतानपुर की क्राइम ब्रांच भी मामले पर नजर बनाये हुए है। सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो रिमांड पर लेकर जल्द ही अभियुक्त को सुलतानपुर लाया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं