ब्रेकिंग न्यूज

सुलतानपुर मे डेढ़ साल की मासूम की मौत: उठा ले गये भेड़िये ने बुरी तरह किया था जख्मी


सुलतानपुर जिले में दर्दनाक घटना सामने आई है। यहां बल्दीराय के चकमूसी गांव के बाहर बाग में घुमंतू परिवार त्रिपाल लगाकर रह रहा था। जहां देर रात डेढ़ साल की एक मासूम को भेड़िया उठा ले गया।

सुबह उसका शरीर मृत अवस्था में पाया गया। शरीर पर गहरे जख्म के निशान मिले हैं।सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अम्बेडकर नगर के महरूआ थाना अंतर्गत लौटन सेमरी गांव निवासी संदीप कुमार बुधवार शाम बल्दीराय के चकमूसी गांव पहुंचा। जहां बाहर बाग में पन्नी से त्रिपाल   डाला और जमीन पर पुआल डालकर सभी रहने लगे। रात में भोजन के बाद सभी सो गए। बताया जा रहा है कि रात में जब संदीप की नींद टूटी तो उसकी बच्ची प्रीती (18 माह) वहां नहीं थी।संदीप ने बच्ची की तलाश शुरू किया, बेटी के नहीं मिलने पर उसने गुहार मचाया।

इस पर गांव के लोग जमा हुए और खोजबीन किया तो बाग में ही थोड़ी दूर पर बच्ची प्रीती पड़ी मिली। उसे भेड़िया खा रहा था। ग्रामीणों को आते देख भेड़िया भाग गया। इसके बाद परिवार वाले शव को उठा लाए। सुबह ही अंतिम संस्कार कर दिया। उधर घटना के बाद मासूम की मां का रो रो कर बुरा हाल है।संदीप ने बताया कि हम लोग गांव के आसपास इसी तरह से अस्थाई रूप से रहते हैं। गांवों में घूम-घूम कर महिलाएं भीख मागती हैं और हम लोग कान की सफाई और जंगलों से जड़ी बूटी लाकर उसे बेचते और जीवन यापन करते हैं। उधर गांव निवासी गांव के नौशाद अहमद ने बताया कि रात जब हमने टॉर्च मारा तो उसकी रोशनी में देखा कि भेड़िया भाग रहा था।इस बाबत वन दरोगा कमलेश बहादुर सिंह ने बताया कि घटना की सूचना मिली थी। लेकिन जब तक वन विभाग की टीम मौके पर पहुंचती तब तक मृतक के परिजन अन्तिम संस्कर कर चुके थे।

कोई टिप्पणी नहीं