ब्रेकिंग न्यूज

सुल्तानपुर के दोस्तपुर में तीन घरों से सवा करोड़ के जेवरात चोरी


सुल्तानपुर जिले में बुधवार देर रात दोस्तपुर थानाक्षेत्र के सहगिया गांव में चोरों ने 3 घरों को निशाना बनाया। छत के रास्ते घुसे चोरों ने घरों से लगभग सवा लाख के जेवरात पार कर दिये। एक घर से चोरों ने कैश के रूप में बड़ी रकम भी उड़ाई है। चोरी की बड़ी वारदात की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच किया। तहरीर लेकर पुलिस मामले में विधिक कार्रवाई में जुट गई है।

अपर पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव मौके पर पहुंचे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गांव निवासी योगेश प्रताप सिंह, नागेंद्र प्रताप सिंह उर्फ मुन्नू सिंह व धीरज सिंह के घर पर चोरों ने बीती रात एक बजे के आसपास धावा बोला। छत के रास्ते अंदर पहुंचे चोरों ने तीनों घरों को खंगाल डाला। आलमारी का सेफ, सूटकेस व बक्से तक के ताले तोड़कर सवा लाख रुपये के जेवरात पर चोरों ने हाथ साफ किया। योगेश के घर से जहां 12 लाख के जेवरात चोरी हुये वही नागेंद्र के घर से 70 लाख और धीरज के घर से 20 लाख के आसपास कीमत के गहने चोरी हुये हैं।

घटना की सूचना मिलने पर डायल 112 व स्थानीय थाने की पुलिस मौके पर पहुंची, घटनास्थल का निरीक्षण कर पुलिस ने पीड़ितों से तहरीर लेकर कार्रवाई शुरू कर दिया है।पीड़ित योगेश प्रताप सिंह ने बताया कि हमारी बेटी की तबियत खराब थी। रात एक डेढ़ बजे के आसपास पत्नी ने गर्म पानी के लिये बोला। हमने कहा जाओ देखो, तो वो बोली लाइट बंद हैं। मोबाइल लेकर गई तो देखा कि भाभी के कमरे में सामान बिखरा पड़ा था। करीब 12-15 लाख के जेवरात चोरी गये हैं। उन्होंने ये भी बताया कि पड़ोस में भईया के घर से 70-80 लाख का बहन-बेटियों का जेवर गया है।

योगेश ने बताया कि गांव में सुनील सिंह के यहां चोर जा रहे थे तो वो जाग गये। उनकी चोरों से हाथापाई भी हुई, चोर ने उन्हें ईंटा फेंककर मारा जिससे उन्हें चोट भी आई। उन्होंने ये भी बताया कि चोरों की संख्या 3 थी। पुलिस आई थी जिसे तहरीर दिया गया है।उधर घटना की सूचना मिलने पर गुरुवार सुबह 10 बजे के आसपास थाने की पुलिस नये सिरे से जांच करने पहुंची है। वही स्थानीय भाजपा विधायक राजेश गौतम भी मौके पर पहुंचे और पीड़ितों को मदद का भरोसा दिलाया। करोड़ों की चोरी से परिवारों में कोहराम मचा है। क्षेत्राधिकारी कादीपुर शिवम मिश्रा ने बताया कि तहरीर मिली है विधिक कार्रवाई प्रचलित है। शेष जल्द ही घटना का खुलासा किया जायेगा।

कोई टिप्पणी नहीं