ब्रेकिंग न्यूज

750 ड्रोन की हवा में कलाबाजी

 


लखनऊ गोरखपुर में सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देश का सबसे बड़ा लेजर ड्रोन शो देखा। 750 ड्रोन की रंग-बिरंगी रोशनी से आसमान जगमगा उठा। 45 मिनट तक राम मंदिर, शहीद भगत सिंह, राम प्रसाद बिस्मिल और संसद भवन का अद्भुत नजारा 2 किमी दूर तक दिखा। भारत माता की जय और तालियों की गड़गड़ाहट से आकाश गूंज उठा। युवाओं के साथ ही बुजुर्गों में भी जबरदस्त उत्साह दिखा।शो देखने के लिए 50 हजार से ज्यादा लोग महंत दिग्विजयनाथ पार्क में पहुंचे।

 शो में काकोरी ट्रेन एक्शन के बलिदानियों के शौर्य गाथा से रूबरू कराया गया। इससे पहले 20 दिसंबर 2021 को लखनऊ के रेजीडेंसी में 500 ड्रोन के जरिए अमर बलिदानियों की शौर्य गाथा का प्रदर्शन किया गया था।सीएम योगी ने कहा आज भारत दुनिया की बड़ी ताकत के रूप में उभरा है। आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बताए गए पंच प्रणों पर आगे बढ़ते हुए विरासत पर स्वाभिमान करने वाला सशक्त और आत्मनिर्भर भारत विश्व मानवता का मार्ग साफ करेगा।

हर नागरिक का दायित्व है कि वह क्रांतिकारियों के सपनों के अनुरूप 'एक भारत-श्रेष्ठ भारत' बनाने के लिए  प्रधानमंत्री  मोदी द्वारा दिलाए गए पंच प्रणों से जुड़ कर खुद को तैयार करे।सीएम ने कहा कि यह हर नागरिक के लिए गौरव का विषय है कि अपना देश 200 वर्षों तक शासन करने वाले ब्रिटेन को पीछे छोड़कर विश्व की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुका है। यही नहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 दिसंबर से अगले साल 30 नवंबर तक विश्व के 20 ताकतवर देशों के समूह जी-20 का नेतृत्व कर रहे हैं। ये विश्व के वे 20 देश हैं जो दुनिया की 85% जीडीपी, 75% व्यापार, 60% आबादी और 90% इनोवेशन, रिसर्च एंड डेवलपमेंट पर पकड़ रखते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं