ब्रेकिंग न्यूज

सुल्तानपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर 5 फीट गहरा 15 फिट लंबा गड्ढा


सुलतानपुर लखनऊ से गाजीपुर को जोड़ने वाला पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पहली ही बरसात में धंसने लगा है। सुल्तानपुर में बीती रात हलियापुर में सड़क बैठ गई है। 5 फीट गहरा व 15 फीट लंबा गड्ढा हुआ है। फिलहाल यूपीडा की ओर से गड्ढे को बराबर किया जा रहा है।

कांग्रेस ने ट्वीट में ये भी लिखा है, "हाल-फिलहाल ही बना 'पूर्वांचल एक्सप्रेस वे' अभी दो बरसात भी नहीं देख पाया कि टूटकर धंस गया।हलियापुर थाना क्षेत्र के पास इस पर लगभग 15 फुट गहरा गड्ढा हो गया है, जिस कारण कई वाहनों के क्षतिग्रस्त होने की भी सूचना मिल रही है। जानकारी के अनुसार पूर्वांचल एक्सप्रेस पर ये मामला KM 83 पर हलियापुर थाना क्षेत्र में हुआ है।

कई एक को मामूली चोटें भी आई हैं। सूचना पर यूपीडा टीम और पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे। उन्होंने राहत बचाव कार्य शुरू कराया है। बताया जा रहा है कि एक्सप्रेस वे पर आ रही गाड़ियों का डायवर्जन भी किया गया है। वैसे 11 माह पूर्व बनकर तैयार हुए इस एक्सप्रेस वे पर सड़क बैठने का ये पहला मामला नहीं है। मई 2021 में भी तीन दिनों तक हुई बरसात में कुवांसी-हलियापुर के बीच एक्सप्रेस वे के अंडर पास की बीम दरक गई। अंडरपास की रेलिंग व फुटपाथ की मिट्टी बह गई। सड़क में दरार आ गई है।बताते चलें कि पिछले वर्ष 22 हजार करोड़ रुपये से बने 340 KM लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का लोकार्पण 16 नवंबर 2021 को प्रधानमंत्री मोदी ने सुल्तानपुर में कूरेभार के अरवल कीरी स्थित एयर स्ट्रिप से किया था। इस प्रोजेक्ट से जनपद लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी, अयोध्या, सुल्तानपुर, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ तथा गाजीपुर जिले काफी लाभान्वित हो रहे हैं। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर कुल छह टोल प्लाजा, 18 फ्लाईओवर, सात रेलवे ओवर ब्रिज, साथ बड़े सेतु, 118 छोटे सेतु, 13 इंटरचेंज, पांच रैम्प प्लाजा, 271 अंडरपास तथा 503 पुलियों का निर्माण हुआ है। एक्सप्रेसवे पर आपातकालीन स्थिति में भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों के लैंडिंग/टेक ऑफ के लिए जनपद सुल्तानपुर में 3.2 किलोमीटर लंबी हवाई पट्टी का निर्माण भी हुआ है।

कोई टिप्पणी नहीं