ब्रेकिंग न्यूज

पुलिस प्रशासन सुलतानपुर द्वारा बच्चा चोरी की फैल रही अफवाहों के सम्बन्ध में की गयी अपील


 सुलतानपुर पुलिस प्रशासन सुलतानपुर द्वारा बच्चा चोरी की फैल रही अफवाहों के सम्बन्ध में आम जनमानस, मीडिया बन्धुओं से की गयी अपीलः-             

प्रायः देखने मे आ रहा है कि प्रदेश के विभिन्न जनपदों में बच्चा चोर गैंग द्वारा बच्चा चोरी करने की अफवाहें प्रसारित हो रही है। पुलिस इस बात को लेकर सतर्क दृष्टि बनाये हुये है, सभी से अनुरोध है कि बच्चा चोर के शक मे अनावश्यक और बिना पुष्टि किये किसी महिला/पुरुष के साथ मारपीट/हिंसा न की जाये अर्थात कानून स्वयं आपने  हाथ में न लें।

प्रायः ऐसी घटनाओं को सोशल मीडिया विशेषकर ह्ववाट्सअप / फेसबुक / ट्विटर आदि के माध्यम से प्रसारित कर समाज मे भय का माहौल उत्पन्न करने का कुत्सित प्रयास भी कतिपय अवांछनीय तत्वों द्वारा किया जाता है।

ऐसे तत्वों की पहचान कराने में मीडिया से भी सहयोग की अपील की जाती है, ताकि ऐसे लोगों के विरुद्ध   विधि अनुसार कानूनी कार्यवाही की जा सके ।

किसी भी प्रकार की सूचना प्राप्त होने पर बिना उसके सत्यापित अथवा प्रमाणित हुए उस पर जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें सोशल मीडिया पर भी इस प्रकार की  सूचनाओं को फारवर्ड या शेयर ना करें, इस सम्बंध में पुलिस द्वारा सतर्क दृष्टि रखी जा रही है।

ऐसी किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान न दें और न ही उन्हें प्रसारित करें बल्कि किसी भी तरह की  समस्या होने पर उसी समय संबंधित क्षेत्राधिकारी/थाना प्रभारी/चौकी प्रभारी/यूपी-112 को सूचना दें ताकि पुलिस के स्तर से पूरी छानबीन/पूछ-ताछ कर स्थिति के अनुसार आवश्यक कार्यवाही की जा सकें।

कोई टिप्पणी नहीं