ब्रेकिंग न्यूज

जूनियर स्कूल का छत गिरने से, पांच दिनों से पेड़ के नीचे पन्नी तानकर पढ़ रहे बच्चे


सुलतानपुर जिले के कुड़वार ब्लाक के उच्च प्राथमिक विद्यालय पूरे चित्ता में कक्षा  आठ के कमरे की आंशिक छत शुक्रवार को भर भराकर गिर पड़ी।कमरे में बच्चों के ना रहने से बड़ा हादसा होते बचा। विद्यालय का निर्माण वित्तीय ‌वर्ष 2008-09 में तात्कालिक हेडमास्टर मोहम्मद अल्ताफ (वर्तमान हेडमास्टर  कम्पोजिट विद्यालय रवनिया पश्चिम )ने कराया था। घटिया निर्माण की शिकायत ग्रामीणों ने किया परन्तु शिकायत को नजर अंदाज कर विद्यालय का निर्माण कराने से 13 वर्षों में ही छत टूट गई और हादसा होते बचा। 

विद्यालय में कुल‌ 70 छात्र नामांकित हैं। कम्पोजिट ग्रांट के रूप में 25 हजार रुपए प्रति वर्ष शासन‌ से हेडमास्टर को मिलती है। हेडमास्टर ने भी छत की मरम्मत कराना आज तक  मुनासिब नहीं समझा जिसके चलते हादसा होते होते बचा। पेड़ के नीचे पन्नी तानकर पढ़ने को मजबूर हुए बच्चे।

जर्जर विद्यालय भवन में लगा ताला।विद्यालय में बच्चों की संख्या हुई आधी। प्रधानाध्यापक के बार-बार शिकायत के बावजूद भी नहीं जागा महकमा। प्रभारी हेड मास्टर सूर्य प्रकाश दूवे ने बताया कि घटिया निर्माण होने की शिकायत कई बार की गई शिकायत की अनसुनी होने से आज छत भरभराकर गिर पड़ी।खंड शिक्षा अधिकारी श्याम बिहारी ने बताया कि मौके पर जाकर जांच की गई सूचना रिपोर्ट  उच्च अधिकारियों को‌ भेजी जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं