ब्रेकिंग न्यूज

यूपी पुलिस एवं पी0ए0सी0 में आरक्षी चालक के भर्ती को लेकर अहम नोटिस जारी


लखनऊ उत्तर प्रदेश पुलिस एवं भर्ती प्रोन्नति बोर्ड  लखनऊ ने नागरिक पुलिस, सशस्त्र पुलिस एवं पी0ए0सी0 में आरक्षी चालक 8605 पदों पर चल रही भर्ती में प्रकिया में चालन दक्षता परीक्षा (Driving Test) को लेकर अहम नोटिस जारी किया है। यूपी पुलिस कांस्टेबल ड्राइवर की चालन दक्षता परीक्षा 12 सितंबर से 16 सितंबर 2022 तक मध्य राज्य आपदा मोचन बल, नूरनगर, भदरसा तहसील सरोजनीनगर, परगना बिजनौर, लखनऊ में कराई जाएगी। अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र के साथ निर्धारित तिथि पर सुबह 8 बजे परीक्षण स्थल पर पहुंचना होगा। प्रवेश पत्र जारी किए जाने के संबंध में सूचना वेबसाइट uppbpb.gov.in पर अलग से जारी की जाएगी।यूपी पुलिस की ओर से जारी नोटिस के अनुसार,  चालन दक्षता परीक्षा का आयोजन तीन चरणों में किया जाएगा। 
1-गैराजिंग टेस्ट
2-रोड ड्राइविंग टेस्ट और
3-समानान्तर पार्किंग टेस्ट।गैराजिंग टेस्ट यानी स्किल परीक्षण के दौरान अभ्यर्थियों गैराज की प्रतीकात्मक दीवारों/सीमाओं को स्पर्श नहीं करते हैं अथवा गैराजिंग के चिन्हों को क्षतिग्रस्त होने से बचाते हुए गैराजिंग करते  हैं उन्हें ड्राइविंग के लिए फिट माना जाएगा
 जो अभ्यर्थी गैराज की प्रतीकात्मक दीवारों या सीमाओं या चिन्हों पर वाहन चढ़ा देते हैं उन्हें ड्राइविंग में दक्ष नहीं माना जाएगा।इसी प्रकार से पहले चरण में सफल अभ्यर्थियों को दूसरे चरण की रोड ड्राइविंग टेस्ट में अभ्यर्थियों को सड़क पर यातायात नियमों का पालन करते हुए निर्धारित गति एवं यातायात संकेतों के अनुसार सही ढंग से वाहन चलाना होगा। इसके बाद में तीसरे चरण में पार्किंग का टेस्ट होगा।

कोई टिप्पणी नहीं