ब्रेकिंग न्यूज

उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया


सुलतानपुर उपमुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक गुरुवार शाम को सुल्तानपुर जिला अस्पताल के औचके निरीक्षण पर पहुंचे। उन्होंने कहा इसी प्रदेश में योगी सरकार के बनने से पहले कुल 13 मेडिकल कॉलेज थे आज हम पूरे प्रदेश के हर डिस्ट्रिक्ट में मेडिकल कॉलेज बना रहे हैं। उपमुख्यमंत्री ने बताया अभी हमारे पास 30 सरकारी और 35 प्राईवेट मेडिकल कॉलेज हैं।

हम पूरे प्रदेश में वर्ड क्लॉस चिकित्सा देने वाले हैं। उन्होंने अस्पताल के बंद पड़े उपकेंद्र को चालू कराने के लिए विभागीय अधिकारियों के पेंच कसे। बता दें कि उपमुख्यमंत्री के औचक निरीक्षण में स्वास्थ्य अधिकारियों ने उन्हें वही दिखाया जो उन्होंने चाहा। जहां खामियां थी उस ओर उन्होंने मंत्री को ले जाना ही उचित नहीं समझा। लगभग आधा घंटे यहां रुकने के बाद स्वास्थ्य मंत्री का काफिला आगे के लिए रवाना हो गया। गुरुवार शाम करीब 4:45 पर उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक जिला अस्पताल की इमरजेंसी में पहुंचे। यहां जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने उनका स्वागत किया।

उनके साथ उपजिलाधिकारी सदर सीपी पाठक, सीओ सिटी डॉ. राघवेंद्र चतुर्वेदी, सीएमओ, सीएमएस मौजूद रहे। डिप्टी सीएम ने सबसे पहले इमरजेंसी का निरीक्षण किया। यहां एक महिला मरीज का पेशेंट एडमिट था जिसे उन्होंने बेहतर उपचार देने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया। उन्होंने सीएमओ और सीएमएस से कहा कि आप हमें सहयोग करें। ऐसी व्यवस्था दें कि मरीज प्राईवेट के बजाए सरकारी अस्पातलों में आए। उन्होंने सीएमएस ऑफिस का निरीक्षण करते हुए स्टॉक से लेकर स्टॉफ ड्यूटी रजिस्टर तक चेक किया। अस्पताल में बंद शुलभ शौचालय को देखकर डिप्टी सीएम ने सवाल किया कि यह बंद क्यों है। दिव्यांगों के लिए बने शौचालय पर भी ताला लटक रहा था। इस पर अधिकारियों ने बताया कि यह नगर पालिका के कार्य क्षेत्र में है। जिस पर डिप्टी सीएम ने कहा कि इसे आप अपने कार्य क्षेत्र में ले लीजिए।मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा अस्पताल परिसर में मरीज को भगवान मानकर हम लोग उसकी सेवा करें। हमारा धेय है कि चिंता मुक्त होकर मरीज सरकारी अस्पताल में आए। यह बातें वो कह रहे थे कि मरीजों के तीमारदार कहने लगे सर दवा नहीं मिल रही है। इस पर उन्होंने कहा मैने कहा है सीएमओ-सीएमएस से दवाईयां खत्म होने के एक सप्ताह पहले ही डिमांड नोट लखनऊ भेज दें।

कोई टिप्पणी नहीं