ब्रेकिंग न्यूज

योगी के दिल्ली दौरे का दूसरा दिन

 


लखनऊ यूपी में दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने जा रहे योगी आदित्यनाथ का दिल्ली दौरा जारी है। आज उनके दौरे का दूसरा दिन है। वह इस समय केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात कर रहे हैं। इसके बाद वह राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे। 13 मार्च को वह प्रधानमंत्री मोदी से मिल चुके हैं। योगी को 100 मिनट तक मोदी-मंत्र मिला।इस बीच, भाजपा के सहयोगी दल निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद भी दिल्ली पहुंच चुके है।

वह भी बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा , गृहमंत्री अमित शाह से भी मिलेंगे। साथ ही संजय निषाद आज दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे।मोदी के अलावा योगी गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्‌डा और भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बी एल संतोष से भी मिले। इन मुलाकातों में योगी कैबिनेट की अहम बातें तय हुईं।

 रविवार 13 मार्च को योगी आदित्यनाथ पीएम मोदी से मिल चुके हैं। यह योगी की यूपी जीत के बाद पहली मुलाकात थी। 100 मिनटों तक चली बैठक में योगी को मोदी मंत्र मिला। सूत्रों के मुताबिक कल 2.0 कैबिनेट की पूरी रूपरेखा तय हो गई है। योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री को शपथ ग्रहण समारोह में आने का न्योता दिया। आज बीजेपी यूपी के प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी दिल्ली जाएंगे।पीएम मोदी के साथ योगी ने नई कैबिनेट को लेकर चर्चा की है। कहा जा रहा है नई कैबिनेट में 2024 का अक्स भी दिखेगा। जातीय के साथ क्षेत्रीय समीकरणों को भी साधा जाएगा। इस दौरान चुनाव में छुट्‌टा जानवरों की परेशानी का विकल्प और गन्ना किसानों को 14 दिन के भीतर भुगतान करने जैसे बड़े मुद्दों को प्राथमिकता में ध्यान दिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं