ब्रेकिंग न्यूज

मतगणना को सकुशल व शांतिपूर्ण सम्पन्न कराये जाने हेतु जिला निर्वाचन अधिकारी व पुलिस उपमहानिरीक्षक ने मण्डी परिसर अमहट का निरीक्षण किया


सुलतानपुर 10 मार्च को होने वाली मतगणना को सकुशल व शांतिपूर्ण सम्पन्न कराये जाने हेतु जिला निर्वाचन अधिकारी रवीश गुप्ता व पुलिस उपमहानिरीक्षक डॉ0 विपिन कुमार मिश्र द्वारा संयुक्त रूप से नवीन मंडी परिसर अमहट में बनाये गये स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के लिए की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया । इस मौके पर स्ट्रांग रूम की सुरक्षा हेतु लगे केन्द्रीय सुरक्षा बलों से भी आवश्यक जानकारी हासिल की। सीसीटीवी कंट्रोल रूम का निरीक्षण करते हुए स्ट्रांग रूम में लगे कैमरों, कम्प्यूटर कक्ष में लगे डिस्प्ले के क्रियाशील होने का भी जायजा लेते हुए आवश्यक निर्देश दिए ।

  इस अवसर पर प्रत्याशियों/प्रतिनिधियों के बैठने हेतु बनाये गए स्थल पर उपस्थित प्रत्याशियों/ प्रतिनिधियों से भी आवश्यक जानकारी हासिल की गई। दिनांक 10 मार्च 2022 को होने वाली मतगणना के लिए विधान सभावार पृथक-पृथक रूप से बनाये जा रहे मतगणना पंडाल/हॉल में की जा रही व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इसके साथ ही पोस्टल बैलेट एवं ईटीपीवीएस बैलेट की मतगणना हेतु भी पृथक से टेबल लगायी जा रही हैं। प्रत्येक पंडाल में आरओ, एआरओ एवं  प्रेक्षकों के बैठने हेतु भी पृथक-पृथक से की जा रही है। मतगणना एजेन्टों के पंडाल में बैठने एवं आने हेतु पृथक-पृथक विधान सभा पंडालवार बैरिकेटिंग कर रास्ते तैयार किये जा रहे हैं।प्रत्येक पंडाल में मतगणना कार्य की वीडियोग्राफी हेतु एवं स्ट्रांग रूम से मतगणना हॉल तक ईवीएम मशीनों को लाने-ले जाने के मार्ग पर भी वीडियोग्राफी की व्यवस्था सुनिश्चित करायी जा रही है। ईवीएम मशीनों को स्ट्रांग रूम से सुरक्षित रूप में मतगणना हॉल में संबंधित टेबल तक लाने-ले जाने हेतु भी बैरिकेटिंग कर सुरक्षा के साथ व्यवस्था सुनिश्चित करायी जा रही हैं। उन्होंने निर्देशित किया कि संबंधित प्रत्याशियों के एजेन्टों के बैठने की व्यवस्था इस प्रकार से की जायें कि वह टेबलों पर होने वाली मतगणना को सुगमता के साथ देख सकें। इसके साथ ही सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने के लिए ईवीएम मशीनों को लाने ले जाने के लिए मजिस्ट्रेट एवं पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती की जायें। मतगणना के दिवस आने वाले प्रत्याशियों/मतगणना एजेन्टों तथा मतगणना कार्मिकों के लिए पृथक-पृथक पार्किंग की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये। यह भी निर्देशित किया गया कि प्रत्येक एन्ट्री प्वाइंट पर मजिस्ट्रेट एवं पुलिस अधिकारियों की ड्यूटी लगायी जायें।

कोई टिप्पणी नहीं