ब्रेकिंग न्यूज

मथुरा, काशी, अयोध्या में अलर्ट

 


लखनऊ अयोध्या में विवादित ढांचा गिराए जाने की 29वीं बरसी पर आज अयोध्या, काशी, मथुरा में अलर्ट है। शहर में पुलिस के अलावा, पीएसी, आरएएफ और सीआरपीएफ के जवान तैनात किए गए हैं। हर गतिविधि पर खुफिया विभाग भी नजर बनाए हैं।एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि किसी भी शहर में कोई नया आयोजन नहीं होगा। रैली, पदयात्रा की अनुमति नहीं दी गई है। कानून न मानने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।अयोध्या के एस एसपी ने कहा कि शहर में 6 दिसंबर को कड़ी सुरक्षा की गई है। सुरक्षा व्यवस्था में सिविल पुलिस, पीएससी और कई एजेंसियां लगी हैं। बाहर से आने वाले सभी वाहनों को चेक किया जा रहा है।

लोगों से अपील की गई है कि परंपरा से हटकर कोई भी आयोजन न करें। किसी भी संदिग्ध व्यक्ति या वस्तु के दिखाई देने पर तुरंत पुलिस को सूचना दें।विवादित ढांचा गिराए जाने की बरसी को लेकर वाराणसी कमिश्नरेट की पुलिस अलर्ट मोड पर है। शहर और ग्रामीण क्षेत्र की आबादी वाले इलाकों में रविवार शाम से ही पुलिस और पीएसी के जवान तैनात किए गए हैं। बता दें कि 6 दिसंबर को प्रत्येक वर्ष दालमंडी, हड़हा, बेनिया और इनके आसपास के इलाकों के कई दुकानदार स्वेच्छा से अपनी दुकानें बंद रखते हैं। इन सभी इलाकों में फोर्स को लगातार गश्त करते रहने के लिए कहा गया है।उधर, पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने बताया कि किसी भी नए आयोजन की इजाजत नहीं दी गई है।

कमिश्नरेट की फोर्स को कहा गया है कि वह अतिरिक्त सतर्कता के साथ ड्यूटी करें। मथुरा में 145 चेकिंग पॉइंट बनाए गए हैं। आसमान से लेकर जमीन तक सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं। ड्रोन और सीसीटीवी कैमरों से श्रीकृष्ण जन्मस्थान, शाही ईदगाह और आसपास के इलाकों में नजर रखी जा रही है। शहर में 5 अपर पुलिस अधीक्षक, 14 पुलिस उपाधीक्षक, 40 इंस्पेक्टर, 1400 कॉन्स्टेबल के अलावा 10 कंपनी पीएसी और 16 कंपनी आरपीएफ तैनात की गई हैं। वहीं, एलआईयू, आईबी भी हर गतिविधि पर नजर रखे है। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं