ब्रेकिंग न्यूज

पीएम ने कहा सरकार गरीब,दलित,शोषित-वंचित,पिछड़े,मध्यम वर्ग, सबका दर्द समझती है


लखनऊ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सिद्धार्थनगर से 9 मेडिकल कॉलेजों के लोकार्पण के बाद वाराणसी दौरे पर पहुंचे। यहां मेहदीगंज स्थित सभास्थल से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को 'आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत' योजना का शुभारंभ कर उपहार दिया। साथ ही बटन दबाकर 5189 करोड़ रुपए की 28 परियोजनाओं का लोकार्पण किया।हर-हर महादेव के उद्घोष के साथ  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने संबोधन शुरू किया। उन्होंने कहा कि देश ने कोरोना महामारी से अपनी लड़ाई में 100 करोड़ वैक्सीन डोज के बड़े पड़ाव को पूरा किया है। बाबा विश्वनाथ के आशीर्वाद से, मां गंगा के अविरल प्रताप से, काशीवासियों के अखंड विश्वास से, सबको वैक्सीन-मुफ्त वैक्सीन का अभियान सफलता से आगे बढ़ रहा है। काशी में तो शिव और शक्ति निवास करते हैं, काशी में कष्ट और क्लेश से मुक्त कराती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने यह भी कहा कि जितना काम वाराणसी में पिछले 7 साल में हुआ है, उतना पिछले कई दशकों में नहीं हुआ। आज केंद्र और राज्य में वो सरकार है जो गरीब, दलित, शोषित-वंचित, पिछड़े, मध्यम वर्ग, सभी का दर्द समझती है।पीएम मोदी ने कहा कि आज 75 हजार करोड़ के कामों का लोकार्पण हो रहा है। इन योजनाओं को महादेव का आशीर्वाद है। महादेव के आशीर्वाद से कष्टों से मुक्ति स्वाभाविक है।

भविष्य में महामारी से बचाव के लिए उच्च स्तर की हो। गांव और ब्लॉक स्तर तक हमारे हेल्थ सिस्टम में आत्मविश्वास और आत्मनिर्भरता आए, इसके लिए आज काशी से मुझे 64 हजार करोड़ रुपए का आयुष्मान भारत हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन राष्ट्र को समर्पित करने का सौभाग्य मिला है।इसके साथ ही काशी के इंफ्रास्ट्रक्चर से जुड़े करीब 5 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट का भी लोकार्पण किया गया है।

इसमें सड़कों से लेकर घाटों की सुंदरता, गंगा और वरुणा की साफ-सफाई, पार्किंग स्थलों और बीएचयू की सुविधाओं से जुड़े अनेक प्रोजेक्ट त्योहारों के इस मौसम में जीवन को सुगम, समृद्ध बनाने के लिए काशी में हो रहा विकास पर्व एक प्रकार से पूरे देश को नई ऊर्जा, नई शक्ति देने वाला है।बीते सालों की एक और बड़ी उपलब्धि अगर काशी की रही है, तो वो है BHU का फिर से दुनिया में श्रेष्ठता की तरफ अग्रसर होना।आज टेक्नॉलॉजी से लेकर हेल्थ तक, BHU में अभूतपूर्व सुविधाएं तैयार हो रही हैं।देशभर से यहां युवा साथी पढ़ाई के लिए आ रहे हैं।


कोई टिप्पणी नहीं