ब्रेकिंग न्यूज

दो के झगड़े में तीसरे ने तो नही किया वारदात

पहले रेकी हुई फिर पीछा कर पिन्टू सिंह की हुई हत्या

कमर से तमंचा निकालने से पहले ही शूटरों ने जितेंद्र को बनाया निशाना

हत्यारों ने सिर्फ एक गोली खर्च कर वारदात को दिया अंजाम

सुलतानपुर अखण्डनगर-कादीपर सड़क मार्ग पर देर रात घर लौट रहे पुलिस कर्मी के भतीजे को तीन बाइक सवार तीन शूटरों ने कनपटी पर असलहा सटा कर गोली मारकर नृशंस हत्या कर दी। मृतक की पहचान नजदीक के पौधनरामपुर निवासी जितेंद्र @ पिंटू (44)सिंह सुत राजाराम सिंह  के रूप में हुई।वह अपने पीछे पत्नी समेत दो बेटे छोड़ गया।पेश है योगेश यादव की रिपोर्ट

प्रतिदिन 11 बजे रात को गुजरता था मृतक,हो गयी रेकी

 बताते हैं कि पिंटू उर्फ जितेंद्र अपनी हीरो होंडा मोटरसाइकिल से प्रतिदिन एक ही समय रात्रि में अकेले आता जाता था।इसी तरह सोमवार की देर रात करीब पौने 11 बजे वह रघुवीर नगर पहुंचा था। तभी बाइक सवार कुछ लोगों ने पिंटू को ओवरटेक कर पिंटू की बाइक को रुकवा लिया।बदमाशों ने युवक की कनपटी में गोली मार दी। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हत्या की सूचना मिलते ही लोगों की भीड़ मौके पर जमा हो गयी। भीड़ ने एम्बुलेंस और कोतवाल  को घेर लिया, और तत्काल गिरफ्तारी की मांग करने लगे। प्रदर्शनकारियों को उग्र होता देख कई थानों की पुलिस को बुलाना पड़ा। रात्रि डेढ़ बजे तक बवाल चल रहा था।

शूटरों ने तमंचा निकालने का नही दिया मौका

 बताते हैं कि विवाद के बाद से जितेंद्र काफी चौकन्ना हो गए थे ।वह देसी तमंचा भी लेकर अपनी सुरक्षा के लिए चलते थे। इस बात की जानकारी शूटरों को कहीं से हो गयी थी। सूत्र बता रहे हैं की आसपास लगे एक सीसीटीवी कैमरे को प्लांड करके ऑफ कर दिया गया था ।जिससे घटना की गतिविधियां कैमरे में रिकॉर्ड ना हो पाए ।कयास लगाया जा रहा है कि भाड़े के शूटरों ने जितेंद्र को संभलने का मौका नहीं दिया ।तेज रफ्तार की गाड़ी से पीछा करके बदमाशों ने जितेंद्र को जैसे रोका वह घबराकर अचानक से ठिठक गए।सूत्रों के मुताबित जितेंद्र ने बाइक की हैंडल छोड़ अपने कमर से तमंचा निकालने का प्रयास किया लेकिन तैसे अशलहे से लैश भाड़े के शूटर ने एक फायर करके जितेंद्र को गोली मारी।गोली मस्तिष्क को बेधते हुए पार हो गयी।गोली लगते ही जितेंद्र औंधे मुंह जमीन पर गिर पड़ा। मौत हो जाने के बाद हत्यारे आराम से जितेंद्र की कमर में खोंसा तमंचा निकालकर वहां से निकल गए। बताया जाता है कि जितेंद्र के घर जाकर भी कई लोगों द्वारा धमकी दी गई थी। बताया तो यह भी जाता है दो लोगों के पूर्व में हुई झगड़े में जितेंद्र दूसरी पार्टी की तरफ से गया था।इसी बीच दो के झगडे में जितेंद्र तोप के निशाने पर आ गए।नतीजन दूसरी ओर से गुस्से में लाल स्थानीय एक व्यवसाई पुत्र ने जितेंद्र को जल्दी सबक सिखाने के लिए मौके पर धमकी दिया था। जितेंद्र ट्रांसपोर्टर  के व्यवसाय से जुड़े थे और आसपास के क्षेत्र में उनका काफी दबदबा माना जाता है। फिलहाल घटना में लगभग आधा दर्जन अभियुक्तों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है

मृतक के पुत्र के बयान पर नामजद हुए मील संचालक

 नगर कोतवाली में तैनात रहे महेंद्र सिंह के भतीजे पिंटू की मौत के बाद विभाग में भी निराशा है।घटनास्थल पर मृतक के बेटे आदर्श(14) ने पहुंचकर पुलिस के सामने राज उगले।उसके मुताबिक हफ्ते भर पूर्व कुछ लोगों ने घर आकर धमकी दिया था कि अपने बाप को समझा लो वरना अंजाम भुगतना ।इस पूरे मामले में हाल ही में हुई एक कहासुनी को लेकर घटना जोड़ी जा रही हैं।मामले में चार नामजद तथा तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज किया गया है।

देर से पहुँची अखण्डनगर पुलिस

वारदात के बाद जब स्थानीय लोगों ने घटनास्थल से अखंडनगर थाने पर फोन किया तो सीयूजी नंबर बंद बता रहा था। लोगों ने डायल- 112 टीम को मौके पर बुलाया ।सूचना पर कादीपुर की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। उसके काफी देर बाद अखंड नगर की पुलिस जब मौके पर पहुंची तो ग्रामीणों में रोष व्याप्त हो गया।


नामजद किये गए लोग सीसीटीवी में घर पर दिखे

 पिंटू सिंह की हत्या के बाद जिन पड़ोसियों को नामजद किया गया है उसमें से दो लोग अपने घर के सुंदर लगे सीसीटीवी कैमरे में मौजूद दिख रहे हैं। वह घटना के समय अपने घर में कच्छे और बनियान में दिख रहे हैं ।सवाल उठता है कहीं दो के झगड़े में तीसरे ने फायदा तो नहीं उठा लिया? क्योंकि पड़ोसियों के झगड़े में दोनों के तकरार के चर्चे काफी दूर तक हो गए थे ।पुलिस अनुमान लगा रही है कि इसका फायदा किसी तीसरे गुट ने तो नही उठा लिया? फिलहाल सुल्तानपुर पुलिस विवेचना में जुटी हुई है।मुकदमे में नामजद लड़कों की माँ ने(बॉक्स में फोटो)ने कहा कि पुलिस ठीक से करे जांच।दुश्मनी तो थी लेकिन वारदात किसी और ने किया उनके परिवार को बिना मतलब फंसाया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं