ब्रेकिंग न्यूज

सुल्तानपुर पहुँच आईजी सील सीमाओं की कर रहे निगरानी


रिपोर्ट- योगेश यादव
सुल्तानपुर।अयोध्या में भूमि पूजन को लेकर जनपद सुल्तानपुर में भी रूट डायवर्ट किया गया है।कटका गोसाईगंज बॉर्डर पर भारी संख्या में पुलिस मौजूद है ।जिसका असर कस्बे की बाजारों में भी देखने को मिल रहा है।
अयोध्या पहुँचे एडिशनल एसपी
(सुल्तानपुर)एडिशनल एसपी शिवराज स्वयं विशेष ड्यूटी पर राम नगरी अयोध्या निकल गए हैं।
उन्होंने तैयारियों बाबत लोकल पुलिस कर्मियों से सम्पर्क करने को कहा है, लेकिन हर बार की तरह सीओ सिटी ने फोन नही उठाया।
यातायात प्रभारी प्रवीण सिंह ने सम्हाला मोर्चा
(सुल्तानपुर)बाहर से आने वाली गाड़ियों को अकबरपुर रोड पर डायवर्ट किया जा रहा है ।अब अयोध्या में प्रवेश पाना उनके लिए संभव नहीं है ।एक बैरियर जमौली बॉर्डर (कूरेभार थानांतर्गत)पर भी लगा हुआ है। पुलिस के लिए यह कड़ी चुनौती 5 तारीख के बाद ही खत्म होगी ।यातायात निरीक्षक प्रवीण सिंह स्वयं पुलिस बल के साथ गोसाईगंज थाना क्षेत्र स्थित कटका के हाईवे पर मौजूद हैं ।गोंडा जाने वाले कई वाहनों को अकबरपुर के रास्ते डायवर्ट किया गया ।
गोसाईगंज पुलिस एलर्ट पर
(सुल्तानपुर)वहीं गोसाईगंज थाना प्रभारी हरिराम यादव ने आम लोगों से अपील की है कि कहा है विशेष आवश्यकता पड़ने पर ही इस रूट पर निकले। क्योंकि शासन की मंशा अनुसार अनावश्यक आवागमन पर शख्ती की गई है ।संदिग्ध वाहनों की तलाशी जारी है ।वही कूरेभार पुलिस ने अयोध्या जाने वाले बड़े से बड़े वाहनों को भी या तो रोक दिया है या तो उन्हें अकबरपुर के रास्ते डायवर्ट कर दिया है ।
बल्दीराय की सीमा पर लगे दो बैरियर
(सुल्तानपुर)कमोबेश यही हाल  बल्दीराय  क्षेत्र में भी है  रूट डायवर्जन को लेकर थाना अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने बताया कि यहां दो बैरियर लगे हैं  पहला देहली बाजार (कटरसा को जाने वाला मार्ग) तथा दूसरा बउराहवां(चिलबिली जाने वाला मार्ग) में लगे हुए हैं।आने वाले सभी बाहरी वाहनों के प्रवेश पर  अंकुश लगाया गया है । संदेश मिलने पर वाहनों की तलाशी भी ली जा रही है।इस बीच एसपी शिव हरि मीणा ने ऑपरेशन थंडर के तहत जिले के पुलिस को अलर्ट रहने को कहा है ।बनारस मार्ग ,प्रयागराज मार्ग ,लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग तथा हलियापुर व कई थानों की पुलिस को उन्होंने अलर्ट पर रखा है ।संदिग्ध मिलने पर यात्रियों की जामा तलाशी ली जाए।
आईजी निकले सीमा की निगरानी पर
अयोध्या परी क्षेत्र के आईजी जिले की सीमा में लगे बैरियर को चेक कर रहे हैं ।वह बॉर्डर पर पुलिस की तैयारियों की निगरानी कर रहे हैं ।साथ ही उन्होंने सख्त आदेश दिया कि किसी भी तरीके की कोताही सामने ना आए ।वाहनों की तलाशी ली जाए ।इतना ही नहीं संदिग्ध लोगों की परिचय पत्र और उसकी हिस्ट्री को भी ट्रेस किया जाए।
कुड़वार पुलिस ने गोमती नदी के घाट पर लगाई चेकिंग
सुल्तानपुर अभेद्य सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत करने के लिए कुड़वार पुलिस के साथ-साथ लंभुआ ,चांदा ,कोतवाली देहात ,धमौर,प्रयागराज मार्ग स्थित चौकी भी अलर्ट पर हो गई है।जयपुरिया स्कूल के पास आहीमाने के निकट पुलिस ने ड्रम रखकर हर आने जाने वाले लोगों को चेकिंग कर रही है ।जिसको लेकर बड़े बड़े वाहन या तो ढाबे पर खड़े हो गए हैं या किसी गांव किनारे रुक गए हैं।फिलहाल आगामी 24 घंटे तक सख्त वाहन चेकिंग जारी रहेगी।

कोई टिप्पणी नहीं