ब्रेकिंग न्यूज

तकनीकी खराबी व रिबोर के अभाव में खड़े हैंइण्डिया मार्का टू हैण्डपम्प

सुलतानपुर कुड़वार/क्षेत्र में प्रधानों व सचिवों की लापरवाही से हैंडपंपों की मरम्मत व रिबोर न होने से दर्जनों हैंडपंप पानी की जगह हवा उगल रहे हैं। जिम्मेदार लोगों की लापरवाही से सरकार की मंशा धूमिल हो रही है।
स्थानीय बिकास खंड की 75 ग्राम सभाओं में  शुद्ध पेयजल के लिए सरकार व जन प्रतिनिधियों के माध्यम से इण्डिया मार्का टू हैण्डपम्प स्थापित हैं। तकनीकी खराबी और रिबोर के चलते तमाम हैंडपंप खराब पड़े हैं। जिम्मेदार लोग कुंभकर्णी नींद में मस्त हैं। ग्रामीणों की शिकायत के बाद भी हैंडपंपों की मरम्मत की समस्या जस की तस बनी है।क्षेत्र बासियों ने जिलाधिकारी सहित सांसद से जिम्मेदारों के विरुद्ध कार्यवाही कर समस्या का समाधान कराने की गुहार लगाई है।

सरकार ने हैंडपंपों की मरम्मत और रिबोर कराने की जिम्मेदारी ग्राम पंचायतों को सौंप रखी है।प्रधान व सचिवों की लापरवाही से क्षेत्र में दर्जनों हैंडपंप तकनीकी खराबी व रिबोर के अभाव में खड़े हैं।क्षेत्र के अंगई पूरे तारा में राम मूरत के घर के सामने लगा हैंडपंप वर्षों से खराब पड़ा है।बहुबरा में रिंकू तिवारी के दरवाजे पर लगा हैंडपंप दूषित पानी उगल रहा है। परिवार के लोग प्यास बुझाने के लिए दूर से पानी  लाने को मजबूर हैं। कुड़वार में चंद्रा मशीनरी स्टोर, गुरु द्वारे के पास लगा हैंडपंप रिबोर व तकनीकी खराबी से खड़ा है।क्षेत्र की अन्य ग्राम पंचायतों में भी हैंडपं यक्षपों के खराब होने व रिबोर  की समस्या बनी है। खण्ड बिकास अधिकारी डा०संतोष कुमार ने बताया कि हैंडपंपों की मरम्मत व रिबोर की समस्या जल्द दूर कराई जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं